व्हाट्सएप यूजर्स की जल्द पूरी होगी ये मांग, आ रहा है ऑडियो कॉल बार फीचर

मेटा के अधीन आने वाला व्हाट्सएप लगातार अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है। व्हाट्सएप पर यूजर्स का एक्सपीरियंस एक बार फिर बेहतर होने वाला है। दरअसल काफी लंबे समय से ये मांग की जा रही थी कि यूजर्स को ये फीचर मिले। ऐसे में अब चैटिंग प्लेटफॉर्म ने यूजर्स की बात मान ली है। चैटिंग एप जल्द ही नया ऑडियो कॉल बार का फीचर लाने वाला है। इस फीचर्स से यूजर्स को सीधा फायदा होगा।

व्हाट्सएप के अपडेट पर नजर रखने वाली कंपनी Wabetainfo ने रिपोर्ट में दावा किया है कि ये फीचर एक मिनी स्क्रीन की तरह होगा। रिपोर्ट में बताया गया है कि इस फीचर की मदद से यूजर्स बिना किसी परेशानी के कॉल कर सकेगे। यूजर्स मेन स्क्रीन पर गए बिना किसी कॉल को कट कर सकते हैं। साथ ही कॉल को म्यूट भी कर सकते हैं। एंड्रॉयड वर्जन पर कई बीटा यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल कर रहे हैं।

रिपोर्ट में ये भी दावा किया जा रहा है कि व्हाट्सएप के ऑडियो कॉल बार फीचर की वजह से यूजर्स का कॉलिंग एक्सपीरियंस काफी बेहतर हो जाएगा। इस फीचर की मदद से एप के अंदर कॉलिंग सुविधाओं में इजाफा होगा। बताया जा रहा है कि ये फीचर जल्द ही सभी यूजर्स के लिए लॉन्च किया जा सकता है।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि व्हाट्सएप इस फीचर के अलावा बीटा वर्जन में कई अन्य फीचर्स पर काम कर रहा है। व्हाट्सएप अपने यूजर्स को एक बड़ी सौगात देने वाली है। यूजर्स के चैट डेटा से स्टोरेज काफी जल्दी खत्म हो जाती है। ऐसे में चैट स्टोरेज स्पेस को कम करने के लिए एक फीचर लॉन्च किया जाएगा। इस फीचर की मदद से यूजर्स किसी भी चैट के फोटो और वीडियो समेत कई फाइल्स को रिमूव कर पाएंगे।