उधमसिंह नगर : शिक्षा अधिकारियों ने विद्यालय पहुंचकर की जांच, छात्रा के बयान किए दर्ज

काशीपुर। जीजीआईसी में प्रवेश नहीं होने से क्षुब्ध छात्रा के जहरीला पदार्थ खाने के मामले में जांच शुरू हो गई है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने शिक्षिकाओं को तलब करने के बाद अस्पताल जाकर पीड़ित छात्रा के बयान दर्ज किए। इस दौरान छात्रा का प्रवेश कराने और किसी भी छात्र-छात्राओं को प्रवेश से वंचित नहीं रखने के निर्देश दिए गए।

बुधवार को एक छात्रा ने जीजीआईसी महुआखेड़ा गंज में 9वीं में प्रवेश नहीं होने पर क्षुब्ध होकर पॉलिश खा लिया था। हालत बिगड़ने पर उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया। मीडिया ग्रुप में समाचार प्रकाशित होने पर शिक्षा विभाग में खलबली मच गई।

बृहस्पतिवार सुबह साढ़े 9 बजे ही प्रभारी मुख्य शिक्षा अधिकारी डीएस राजपूत, प्रभारी बीईओ धीरेंद्र कुमार साहू और राइंका जोशी मझरा के रवेंद्र कुमार के साथ जीजीआईसी महुआखेड़ा गंज पहुंच गए। उन्होंने प्रधानाचार्य दीप्ति मधुकर, शिक्षिका नीलम शर्मा, क्लास टीचर अंजू गौतम से मामले की जानकारी ली।

इसके बाद अधिकारियों ने अस्पताल पहुंचकर छात्रा का हाल जाना और उसके और पिता के बयान दर्ज किए। देर शाम तक शिक्षा अधिकारियों ने काशीपुर बीआरसी में घटना की रिपोर्ट तैयार कराई। इधर निजी अस्पताल के डॉ. रवि सहोता ने बताया कि छात्रा की स्थिति में सुधार हो रहा है।

जीजीआईसी महुआखेड़ा गंज में स्टाफ से घटना के बारे में जानकारी लेकर छात्रा के बयान दर्ज किए हैं। रिपोर्ट तैयार कर निदेशालय भेजी जा रही है। विद्यालयों में किसी भी छात्र-छात्राओं को प्रवेश से वंचित नहीं रखने और प्रवेश को लेकर ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं होने के निर्देश दिए गए हैं।

– डीएस राजपूत, प्रभारी मुख्य शिक्षा अधिकारी, ऊधमसिंह नगर