उधमसिंह नगर : सहायक समाज कल्याण अधिकारी के विरुद्ध रिश्वत लेने का आरोप, मुकदमा दर्ज।

उधमसिंह नगर। पंतनगर क्षेत्र के एक युवक ने अपनी बहन के विवाह में सरकारी सहायता के लिए सहायक समाज कल्याण अधिकारी और उनके सहायक पर चार हजार रुपये रिश्वत लेने का आरोप में केस दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपों की विवेचना शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार आरोपों की पुष्टि होने पर गिरफ्तारी की जाएगी।

बीते शनिवार को धौराडाम नजीमाबाद निवासी रोहित कुमार ने एसएसपी को तहरीर देकर बताया था कि उसने अपनी बहन अन्नू का विवाह सात मई 2021 को घुसरी डोहरा सितारगंज निवासी कृष्ण प्रसाद के साथ किया था। उसके माता-पिता की मृत्यु पूर्व में ही हो चुकी है और वह जाटव (अनुसूचित जाति) के अंतर्गत आता है। उसने बहन की शादी में वित्तीय सहायता के लिए आवेदन किया था। इसमें राजस्व निरीक्षक की रिपोर्ट सहित औपचारिकताएं पूरी हो चुकी थीं।

सहायक समाज कल्याण अधिकारी के सहायक ने उसे अधिकारी को फाइल प्रोसेसिंग शुल्क का चार हजार रुपये देकर चेक ले जाने के लिए कहा। इसके बाद उसके मोबाइल नंबर पर 11 नवंबर 2021 से आठ जनवरी 2022 के बीच चार हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए।

जब वह चेक लेने पहुंचा तो उसने टाल मटोल करते हुए कहा कि चेक बहन को ही देंगे। वह अपनी बहन के साथ चेक लेने पहुंचा तो सहायक समाज कल्याण अधिकारी और ने उन्हें चेक नहीं दिया और मार्च के बाद आने के लिए कहा। अप्रैल में गया तो समाज कल्याण अधिकारी ने उससे शपथ पत्र लिया और कहा कि आपका पैसा बाद में मिल जाएगा, अभी बजट नहीं आया है।

कुछ दिन बाद उसके साथ गालीगलौज कर चेक नहीं देने की बात कही गई। एसएचओ आरएस डांगी ने बताया कि इस मामले में केस दर्ज कर विवेचना एसआई प्रकाश विश्वकर्मा को सौंपी गई है। आरोप की पुष्टि होने पर ही नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।