उधमसिंह नगर : मौत का राज खोलेगी कब्र से निकली लाश

उधमसिंह नगर के बाजपुर में कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने दो महीने बाद महिला के शव को कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कब्र से महिला का शव निकाले जाने पर समुदाय विशेष के लोगों ने विरोध भी किया, लेकिन प्रशासन ने समझाकर शांत करा दिया। इस दौरान भारी पुलिस बल के साथ सीओ अन्नराम आर्य, तहसीलदार अक्षय कुमार भट्ट मौजूद रहे।

19 जनवरी 2024 को केलाखेड़ा निवासी एक महिला की संदिग्धावस्था में मौत हो गई थी। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने पति सहित तीन लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। गदरपुर निवासी ने बताया कि उसकी बहन का निकाह केलाखेड़ा निवासी से वर्ष 2002 में हुआ था। शादी के बाद उसके तीन बच्चे हुए। उसका जीजा और जीजा की पहली पत्नी की बेटी भी उसकी बहन से मारपीट करती थीं।

आरोप है कि 19 जनवरी 2024 को उसकी बहन की हत्या कर दी गई। बिना बताए दफन कर दिया गया। पड़ोसियों से जानकारी मिलने पर वह परिजनों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना का विरोध किया था। युवक ने थाना, एसएसपी और महिला बाल विकास नई दिल्ली को शिकायत कर अपने बहनोई गुलाम हुसैन और अन्य लोगों पर बहन की हत्या करने की आशंका जताई।

कार्रवाई नहीं होने पर उसने न्यायालय की शरण ली। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने 13 मार्च को मृतका के पति, उसकी पहली पत्नी की बेटी के खिलाफ धारा 201, 302 के तहत केस दर्ज किया था।

सीओ अन्नराम आर्य का कहना है कि परगना मजिस्ट्रेट की अनुमति के बाद रविवार को तहसीलदार अक्षय कुमार भट्ट, थाना प्रभारी ललित मोहन रावल के साथ पुलिस बल ने कब्र से महिला का शव निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कब्र से शव निकालते समय जिले से आई फॉरेंसिक टीम भी मौजूद रही। इस दौरान एफएलएल प्रभारी एसआई सत्य प्रकाश राय की टीम ने जांच के लिए कब्र की मिट्टी के नमूने भी लिए। इस दौरान पुलिस प्रशासन ने कब्र से शव निकालने की वीडियोग्राफी भी कराई।

कब्रिस्तान स्थित कब्र से रविवार को शव निकालते समय मायका और ससुराल पक्ष के साथ मस्जिद सदर और जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे। इस दौरान कब्रिस्तान के गेट के बाहर भीड़ का जमघट लगा रहा।

सीओ अन्नराम आर्य ने बताया कि महिला का शव पोस्टमार्टम के लिए काशीपुर भेजा था जहां से शव को पोस्टमार्टम के लिए हल्द्वानी भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।