सीएम के गृह क्षेत्र में डबल मर्डर: सेवक बोला- जब मौत सामने आई तो मरने का नाटक कर बचाई जान, जानें पूरा मामला

उधमसिंह नगर के खटीमा में नकाबपोश बदमाशों के हमले में जिंदा बचा श्रीहरि गिरि महाराज का दूसरा सेवक नन्हे खटीमा नागरिक अस्पताल में भर्ती है। उसने बताया कि सामने मौत का तांडव देख वह बुरी तरह से डर गया था। हमलावरों ने उसके सिर और हाथ-पैरों पर लाठियों से हमला किया।

उसने अपनी जान बचाने के लिए मर जाने का नाटक किया। बताया कि उसने कुछ देर के लिए सांस रोक दी थी जिस कारण हमलावर से उसे मरा समझ भाग गए। इसके बाद वह बेहोश हो गया था।

उसने बताया कि रात के समय उसने श्री हरिगिरि महाराज को कुछ पैसे गिनते हुए देखा था। उनके पास संभवत: करीब 12 हजार रुपये थे। उनकी हत्या के बाद हमलावर रुपये भी लूटकर ले गए।

खटीमा उप जिला अस्पताल में भर्ती नन्हे बदहवास था। वह अपने साथियों से श्रीहरिगिरि महाराज के हत्यारों को शीघ्र पकड़ने की मांग करता रहा। डॉक्टरों के मुताबिक, नन्हे के सिर, हाथ और पैर में गहरी चोटें आई हैं।

सीएम पुष्कर सिंह धामी के गृहक्षेत्र में दोहरे हत्याकांड से पुलिस महकमे में भी खलबली मच गई है। शुक्रवार शाम एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी भी खटीमा पहुंचे। उन्होंने कहा कि वारदात के खुलासे को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर जांच की जा रही है।

प्रथम दृष्टया मामला लूट के लिए हत्या का प्रतीत हो रहा है। मंदिर परिसर में सीसीटीवी कैमरे पुराने होने और अंधेरे के चलते जांच में मदद नहीं मिल सकी। खटीमा तराई पूर्वी वन प्रभाग के सुरई वन क्षेत्र के घने जंगलों में बदमाशों की तलाश करना पुलिस के लिए चुनौती है।

बदमाशों की धरपकड़ के लिए पुलिस की टीम के साथ ही वन विभाग और एसओजी जंगल में जगह-जगह दबिशें दे रही हैं। बदमाशों को जंगल की सीमा से बाहर जाने से रोकने के लिए सुरई रेज के सभी प्रवेश द्वारों पर नाकाबंदी की गई है। पर्यटकों का भी सुरई ईको टूरिज्म जोन में प्रवेश बंद कर दिया गया है।

घायल सेवक नन्हे ने बताया कि बदमाशों के हमले के दौरान मंदिर परिसर में तीसरा सेवक जग्गू भी था। उसे भी चोट लगी है। वह घबराकर अपनी जान बचाने के लिए अंधेरे में जंगल की ओर भाग गया।

हत्यारों को पकड़ने के लिए वन विभाग की मदद ली जा रही है। पुलिस की आठ टीम के साथ ही वन विभाग और एसओजी टीम हत्यारों को ढूंढ रही हैं। सुरई वन क्षेत्र का एक हिस्सा यूपी के पीलीभीत जिले से सटा है। इसलिए यूपी पुलिस को भी बता दिया गया है। फिलहाल सुरई रेंज के प्रवेश द्वारों पर आम लोगों की आवाजाही रोक दी गई है।

– डॉ. मंजूनाथ टीसी, एसएसपी।