उधमसिंह नगर : अवैध खनन के चलते हुए फायरिंग के मामले में चार गिरफ्तार

उधमसिंह नगर। अवैध खनन सामग्री से भरे वाहनों की आवाजाही बंद करने को लेकर अजीतपुर गांव में खनन माफिया और ग्रामीणों के बीच हुए खूनी संघर्ष मामले में पुलिस ने नामजद चार आरोपियों को जेल भेज दिया है।

वहीं फरार आरोपियों पर पुलिस प्रशासन इनाम घोषित कर कुर्की करने की तैयारी कर रहा है। सुल्तानपुर पट्टी क्षेत्र व अजीतपुर गांव में जिन स्थानों पर अवैध खनन होता है वहां खनन पर पूरी तरह रोक लगाने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल के साथ पीएसी तैनात कर दी है।

आईटीआई थाना क्षेत्र के ग्राम अजीतपुर में बीते रविवार को हुई फायरिंग व चार लोगों के घायल होने के मामले में पुलिस ने तहरीर के आधार पर 12 नामजद समेत 50 से अधिक लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इनमें से चार आरोपियों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया था।

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों नईम, मोहम्मद यासीन, मुस्तकी और शहादत को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

वहीं अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस की टीमों ने यूपी के ग्राम घोसीपुरा में ताबड़तोड़ छापे मारे, लेकिन सफलता नहीं मिली। पुलिस से बचने के लिए सभी आरोपी अपने परिवारों सहित भूमिगत हो गए हैं।

पुलिस अब ग्राम अजीतपुर के हमले में शामिल लोगों के खिलाफ कोर्ट से वारंट जारी करने और कुर्की आदि की प्रक्रिया शुरू करने में जुट गई है।

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि सुल्तानपुर पट्टी क्षेत्र व अजीतपुर गांव में जहां अवैध खनन होता है वहां खनन कार्य पर पूरी तरह रोक लगाने के साथ ही अतिरिक्त पुलिस बल और पीएसी तैनात कर दी गई है।

कहा कि नियम विरुद्ध यदि कहीं भी अवैध खनन करने की कोशिश की गई, तो संबंधित लोगों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।