उधमसिंह नगर : आशियाना बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट की शरण लेंगे ग्रामीण

उधमसिंह नगर। मानपुर-फिरोजपुर के ग्रामीणों ने रविवार को बैठक कर अपना आशियाना बचाने के लिए उच्चतम न्यायालय में गुहार लगाने का निर्णय लिया है। इस दौरान ग्रामीणों की सांसें अटकी हुई है।

काशीपुर तहसील के मानपुर-फिरोजपुर गांव में ग्रामीणों की बैठक में भारी संख्या में लोग शामिल हुए। करीब तीन घंटे तक बैठक चली। काफी देर तक घरों को बचाने पर चर्चा हुई और वरिष्ठ एवं जानकार ग्रामीणों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने का निर्णय लिया।

वक्ताओं ने कहा कि विधि विशेषज्ञों से इस बारे में राय ली जाएगी। इससे पहले शनिवार को भी गांव के जिम्मेदार लोगों ने पंचायत बुलाकर चर्चा की। अधिकतर लोगों ने विधिक तरीके से ही मामले को निपटाने के लिए विशेषज्ञों से राय लेने की सलाह दी। इस बीच अधिकतर ग्रामीण भयभीत नजर आए।

ग्रामीण सूत्रों के अनुसार वन आरक्षित भूमि 45-46 लोगों को करीब 1976 में भूमि आवंटित की गई थी। यह जमीन एक व्यक्ति के नाम पर आवंटित की गई थी। उसने आगे लोगों को बसाने के लिए जमीन उपलब्ध करा दी।

सूत्रों का दावा है कि जो लोग पहले से ही रह रहे हैं, उनमें से कुछ लोगों ने रुपये लेकर बाहरी लोगों को मकान बनवाने के लिए जमीन उपलब्ध करा दी। इस समय में बड़ी संख्या में आबादी निवास कर रही है।