उधमसिंह नगर : तहसीलदार पर खनन माफियाओं ने किया हमला।

मीडिया ग्रुप, 30 अक्टूबर, 2023

अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंचे काशीपुर तहसीलदार की गाड़ी पर 50-60 बाइकों पर सवार खनन माफियाओं ने पथराव कर जान से मारने की कोशिश की। आपको बता दें कि तहसीलदार की गाड़ी पर पथराव करने के आरोपी खनन माफियाओं के खिलाफ पुलिस 48 घंटे बाद भी रिपोर्ट दर्ज नहीं कर सकी है।

पुलिस ने अब तहसीलदार से हमले से संबंधित वीडियो और आरोपियों को नाम मांगें हैं। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही केस दर्ज किया जाएगा। तहसीलदार पंकज चंदोला ने शनिवार को आईटीआई थाना में तहरीर सौंपी थी। इसमें बताया था कि 27 अक्तूबर की रात वह टांडा दभौरा व जैतपुर घोसी में उप खनिज लदे वाहनों की चेकिंग कर रहे थे।

इस कार्रवाई के दौरान उनके साथ पीआरडी के जवान विवेक और अंकुर भी थे। चेकिंग के दौरान उन्होंने एक डंपर को सीज कर एक स्टोन क्रशर में खड़ा करा दिया था। तहसीलदार के मुताबिक जब वह लौट रहे थे तब 50-60 बाइक उनके पीछे दौड़ने लगी। इस दौरान इन लोगों ने उनकी गाड़ी पर पथराव करना शुरू कर दिया। पथराव से उनकी गाड़ी के शीशे भी टूट गए।

किसी तरह वहां से भाग कर उन्हें जान बचाई। मामले में शनिवार को आईटीआई थाना पुलिस में तहरीर दी गई थी। बावजूद पुलिस ने अभी तक रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। तहसीलदार ने बताया बीते दिनों उन्होंने लगभग 9 उपखनिज लदे वाहनों को सीज कर छह लाख रुपये जुर्माना लगाया था। इससे खनन माफियाओं में रोष था।

वंदना वर्मा, सीओ काशीपुर का कहना है कि मामले में तहसीलदार की ओर से तहरीर मिल गई है। घटनाक्रम से संबंधित वीडियो मांगा गया है। क्योंकि अभी तक आरोपियों के नाम तक पता नहीं है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के मुताबिक आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।