उधमसिंह नगर : तीन जिला पंचायत सदस्यों की सदस्यता पर खतरा, अपर सचिव शासन ने दिए कार्यवाही के निर्देश।

मीडिया ग्रुप, 12 अक्टूबर, 2023

रुद्रपुर। जिला पंचायत की बोर्ड बैठकों में लगातार अनुपस्थित रहने वाले तीन जिला पंचायत सदस्यों की सदस्यता खतरे में पड़ सकती है। अपर सचिव शासन ने पंचायती राय निदेशक को पत्र भेजकर इस मामले में नियमानुसार कार्यवाही कर शासन को अवगत कराने के निर्देश दिए हैं।

अपर मुख्य अधिकारी भी इस मामले से निदेशालय को अवगत करा चुके हैं। काशीपुर की ढकियाकलां सीट की सदस्य अमनदीप कौर मान निर्वाचन के बाद किसी बोर्ड बैठक में शरीक नहीं हुई हैं।

वहीं, जसपुर के नारायणपुर क्षेत्र के सदस्य सद्दाम भी पांच बैठकों से नहीं आ रहे हैं। लगातार बैठकों में अनुपस्थित रहने के बावजूद जिला पंचायत की ओर से इन सदस्यों के क्षेत्रों में अन्य सदस्यों की तरह बजट जारी कर निर्माण कार्यों के टेंडर निकाले जा रहे हैं।

उधमसिंह नगर के कुछ अखबारों ने 28 सितंबर के अंक में दोनों सदस्यों की बोर्ड बैठक में अनुपस्थिति पर खबर प्रकाशित की थी। मामले में गदरपुर के खेमपुर की जिप. सदस्य सुमन सिंह ने अमनदीप कौर मान, सद्दाम और उत्तम आचार्य के लगातार तीन से अधिक बैठकों में अनुपस्थित रहने की शिकायत शासन से करते हुए पंचायती राज अधिनियम के तहत कार्यवाही की मांग की थी।

अपर सचिव आलोक कुमार पांडेय ने निदेशक पंचायती राज को इस मामले में विहित अधिकारी के रूप में नियमानुसार कार्यवाही कर शासन और शिकायतकर्ता को अवगत कराने को कहा है।