उधमसिंह नगर : खोदाई में श्री कृष्ण की मूर्ति निकलने का दावा।

मीडिया ग्रुप, 02 सितंबर, 2023

कृष्ण के पदचिह्न दिखने और जमीन की खोदाई में मूर्ति मिलने के दावों के बाद शुक्रवार को शक्तिफार्म के बैकुंठपुर निवासी दिलीप के घर में लोगों का तांता लगा रहा।

मूर्ति के दर्शन के लिए आने वाले लोग अब खोदाई में निकली मिट्टी का तिलक लगा रहे हैं। बैकुंठपुर निवासी दिलीप का बेटा अनुराग 11वीं का छात्र है। परिजनों और पड़ोसियों के अनुसार अनुराग बचपन से ही धार्मिक प्रवृत्ति का है।

अनुराग के अनुसार सात साल पूर्व वृंदावन भ्रमण के बाद से वह नियमित रूप से कान्हा की उपासना कर रहा है। परिजनों ने उसके लिए आंगन में एक छोटा मंदिर भी बनवाया है।

अनुराग की मां अंजलि के अनुसार शुक्रवार सुबह जब वह आंगन में झाड़ू लगाने गई तो सड़क से मंदिर तक नन्हे पैरों के निशान दिखे। पैरों को देख अनुराग कान्हा आ गए कान्हा आ गए… कहते हुए खुरपी से मंदिर के फर्श की खोदाई करने लगा।

पिता ने कारण पूछा उसने कहा कि श्री कृष्णा एक महीने से सपने में आकर उससे बातचीत करते हैं कहते हैं कि मैं जल्द तेरे घर आऊंगा। अनुराग के अनुसार बीती रात भी श्री कृष्ण ने सपने में आकर उससे कहा कि वह घर के मंदिर के नीचे हैं।

उन्होंने कहा कि वह जयपुर राजस्थान के गोपीनाथ मंदिर स्थित विग्रह के अंश हैं। लोगों का दावा है कि खोदाई करने पर करीब एक फुट नीचे भगवान श्री कृष्ण का विग्रह मिला, जिसे मंदिर में स्थापित किया गया है।