उधमसिंह नगर : गैस सिलेंडर की कालाबाजारी की शिकायत पर गदरपुर में विभाग का छापा, 29 गैस सिलेंडर जब्त, एक गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 07 अगस्त, 2023

उधमसिंह नगर के गदरपुर में गैस की कालाबाजारी की शिकायत पर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के कुमाऊं मंडल उपायुक्त व जिला पूर्ति अधिकारी विपिन कुमार के नेतृत्व में टीम ने गैस एजेंसी में छापेमारी की जिससे एजेंसी में हड़कंप मच गया।

टीम ने मौके से 21 भरे हुए और 8 खाली मिलाकर कुल 29 गैस सिलेंडर जब्त कर लिये। सोमवार को बुध बाजार में गैस की कालाबाजारी की सूचना पर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के कुमाऊं मंडल उपायुक्त व जिला पूर्ति अधिकारी विपिन कुमार के नेतृत्व में टीम के द्वारा की गई छापा मार कार्यवाही से हड़कंप मच गया।

टीम ने मौके से 27 गैस सिलेंडर जब्त कर लिये। गैस सिलेंडर जब्त करने के बाद टीम ने सकेनिया मोड पर स्थित एक गैस की दुकान पर छापा मारा जहां मौके पर घरेलू गैस सिलेंडर से गैस की रिफलिंग देख अधिकारियों का पारा चढ़ गया।

उन्होंने कर्मचारियों को सारा सामान जब्त करने के लिए निर्देश दिए। दुकान से गैस सिलेंडर एवं पाइप सही सारा सामान जब्त करने के बाद टीम सकेनिया तिराहे पर पहुंची वहां भी मौके पर गैस की रिफलिंग होती पाई गई।

जिस पर गैस सिलेंडर सहित गैस रिफलिंग के सामान को जब्त कर टीम वापस लौट गई। छापेमारी के दौरान कुल 29 सिलेंडर जब्त किए गए।

टीम में कुमाऊं उपायुक्त विपिन कुमार, नायब तहसीलदार देवेंद्र सिंह बिष्ट, पूर्ति निरीक्षक हरिश्चंद्र के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।