रूद्रपुर : प्रॉपर्टी डीलर पर लाखों रुपए हड़पने का आरोप, मुकदमा दर्ज।

मीडिया ग्रुप, 12 जून, 2023

रुद्रपुर। शहर के एक प्रॉपर्टी डीलर पर 15 लाख रुपये हड़प कर विवादित जमीन को बेचने का आरोप है। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने प्रॉपर्टी डीलर समेत तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। नई दिल्ली निवासी हरीश ने न्यायालय को सौंपे शिकायती पत्र में बताया कि माॅडल बस्ती किच्छा निवासी जगदीश उनके पैतृक गांव का रहने वाला है।

रूद्रपुर शहर की नीलकंठ प्रॉपर्टी में बतौर सहायक काम करता है। वर्ष 2011 में जगदीश उनके दिल्ली स्थित आवास पर पहुंचा उनके पिता को रुद्रपुर में प्लॉट खरीदने का प्रलोभन दिया। इसके बाद वह लोग उससे सहमत हो कर शहर में शैलजा फार्म पर स्थित नीलकंठ प्रॉपर्टी के मालिक रोशन के पास पहुंचे।

वहां जमीन मालिक काशीपुर निवासी दीपक सिंह से मुलाकात की। इसके बाद प्रॉपर्टी डीलर समेत तीनों लोग उन्हें वार्ड नंबर पांच खेड़ा में ले कर आए। जहां उन्होंने एक प्लॉट दिखाया और हरीश के लिए उपयुक्त बताया। कुछ दिनों बाद 15 लाख रुपये दे कर हरीश ने अपनी मां के नाम पर उस प्लॉट की रजिस्ट्री करा ली।

करीब एक साल बाद जब हरीश प्लाॅट देखने पहुंचे तो वहां मकान बना हुआ था। उन्होंने आसपास के लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि वह प्लॉट किसी और के नाम पर दर्ज हैं। वहीं जो प्लॉट उनके नाम पर दर्ज है।

वह विवादित है। आरोप है कि प्रॉपर्टी डीलर सहित तीनों लोगों इस मामले में कुछ भी कहने से टालमटोल कर रहे हैं। एसएचओ विक्रम राठौर का कहना है कि मामले की विवेचना की जा रही है।