उधमसिंह नगर : ऑनलाइन बिजनेस के नाम पर 11 लाख की ठगी।

मीडिया ग्रुप, 11 मई, 2023

उधमसिंह नगर। ऑनलाइन बिजनेस में एक वर्ष में रकम दोगुना करने का झांसा देकर पिता-पुत्र समेत तीन शातिर दिमागों ने महिला से 11 लाख ठग लिए। पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी।

घटना के बारे में काशीपुर को पुलिस को तहरीर देकर काशीपुर निवासी रत्नांगी ने बताया कि तृतीय तल बोर्डिंग एकेडमी के पास साकेत दिल्ली निवासी भारत उपाध्याय के साथ पढ़ाई करने के कारण उसकी जान पहचान थी।

इसी पहचान के कारण वर्ष 2022 में भारत उपाध्याय ने उसे बताया कि वह ऑनलाइन बिजनेस करता है। उसने बताया कि इस बिजनेस में मोटी कमाई है। उसने बताया कि उसके पिता भी यही काम करते हैं।

उसने अपने पिता से जब मुलाकात करवाई तो उसके पिता नहीं रत्नांगी को प्लान दिखाते हुए बताया कि रकम निवेश करने पर एक वर्ष के भीतर ही रकम दोगुना हो जाती है। इसके अलावा बिजनेस करते हुए तमाम अवार्ड भी मिलते हैं।

पिता-पुत्र ने क्यू नेट नामक कंपनी का खुद को स्वामी बताते हुए एग्रीमेंट हस्ताक्षरित कराया बाद में भारत तथा दिल्ली निवासी देवेंद्र खंडेलवाल नामक व्यक्ति ने 11 लाख रुपए की रकम बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करवाएं।

काफी समय बाद भी जब दिए रकम का कोई मुनाफा नहीं मिला तो दोनों ने बताया कि इसकी ट्रेनिंग के लिए दिल्ली वह भोपाल चलना होगा। महिला जब साथ चलने के लिए राजी हो गई तो आरोप है कि दोनों में ले जाकर भोपाल में उसे अकेला छोड़ दिया और वहां से भाग गए।

इसके बाद से महिला को धोखाधड़ी का शक होने लगा। उसने जब सारी जानकारी जुटाई तो पता चला कि सुनियोजित तरीके से उसे ठग लिया गया है। भारत के पिता से मिलने जब वह उसके ऑफिस पहुंची तो उसने गाली गलौज करते हुए महिला को वहां से भगा दिया।

जानकारी निकालने पर या अभी पता चला कि पिता-पुत्र कंपनी के असल मालिक नहीं थे। महिला का आरोप है कि रकम वापस मांगे जाने पर उसे उपरोक्त तीनों द्वारा लगातार जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए उपरोक्त तीनों के खिलाफ धारा 420, 504, 506 आईपीसी के अंतर्गत मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी।