13 साल का बच्चा सड़क पर लहराने लगा तमंचा, पुलिस ने बालक को लिया संरक्षण में।

मीडिया ग्रुप, 13 अप्रैल, 2023

हल्द्वानी। मंडी पुलिस चौकी क्षेत्र में एक 13 साल के बालक द्वारा सरेआम हाथों में तमंचा लहराने का मामला सामने आया है। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बालक को तमंचे सहित अपने संरक्षण में लेकर आवश्यक पूछताछ करने के बाद उसके विरुद्ध विधिक कार्रवाई शुरू कर दी।

बताया जाता है बालक घर में रखे 315 बोर के अवैध तमंचे को लेकर सड़क पर आ गया और लहराकर लोगों को डराने लगा। राह गुजरते लोगों में जिसने भी बालक के हाथ में तमंचा देखा संभावित घटना को सोच उसकी सांसे अटक गई।

लोगों ने उसे ऐसा करने से मना किया। लेकिन बालक उनकी बात को अनसुना करते हुए तमंचा लहराता रहा। लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी।

सूचना मिलते ही मंडी चौकी पुलिस कर्मी तत्काल मौके पर पहुंचे और उन्होंने बालक को साझा बुझाकर उसे अवैध तमंचे सहित अपने संरक्षण में ले लिया। पुलिस के मुताबिक बालक की उम्र 13 साल है और वह 8वीं कक्षा का छात्र है।

बताया जा रहा है कि परिवार के किसी सदस्य ने घर में एक 315 बोर का अवैध तमंचा लाकर रखा था। अचानक यह तमंचा इस बालक को दिखाई दे गया। जिसके बाद वह घर से तमंचा लेकर हाथों में लहराता हुआ बाहर गली में आ गया।

मंडी चौकी प्रभारी गुलाब सिंह कंबोज ने बताया मौके पर जब पुलिस पहुंची तो बालक पुलिस को देख तमंचा लेकर भाग गया। जिसका पीछा करते हुए पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

इस दौरान बच्चे के घर की तलाशी ली गई। जहां कारतूस भी बरामद हुआ। पुलिस ने तमंचे को सील करते हुए परिवार वालों से बालक के हाथ में मिले तमंचे के बारे में सख्ती से पूछताछ की और उन्हें जमकर फटकार लगाई।

पुलिस का कहना है कि इस मामले में बालक के परिजनों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। गुलाब सिंह कंबोज ने बताया मामले में रिपोर्ट दर्ज कर बच्चे को न्यायालय में पेश किया गया।

जहां से बच्चे को बाल सुधार संप्रेक्षण गृह भेजा गया है। इधर लोगों का कहना है कि 13 साल का बालक घर में रखे 315 बोर के अवैध तमंचे को लेकर सड़क पर आ गया।

लोगो का यह भी कहना है कि यदि अनजाने में अवैध तमंचे से गोली चल जाती तो मौके पर कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था।