उधमसिंह नगर : जीएसटी के दलों का 28 व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर छापा, पांच दुकानें सील।

मीडिया ग्रुप, 05 मार्च, 2023

जसपुर। गुड्स एंड सर्विस टैक्स की 23 टीमों ने नगर में 28 व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर छापा मारकर करोड़ों की जीएसटी चोरी पकड़ी। एटीएम, चेकबुक सहित तमाम सामान अपने कब्जे में लिया और पांच दुकानों को सील कर दिया।

कार्रवाई से दिन भर व्यापारी दहशत में रहे। कई व्यापारी अपने प्रतिष्ठान बंद कर सड़कों पर टहलते देखे गए। उधर, उद्योग व्यापार मंडल और लकड़ी व्यापार कल्याण समिति के सदस्यों ने व्यापारियों को विश्वास में नहीं लिए जाने का आरोप लगाकर विरोध किया।

शनिवार को जीएसटी की टीम के सदस्यों ने सुभाष चौक लकड़ी मंडी आदि स्थानों पर छापा मारकर व्यापारियों के अभिलेखों की जांच की। छापामारी से व्यापारियों में दहशत का माहौल रहा।

जीएसटी दलों की छापामारी की सूचना मिलते ही व्यापारियों ने शटर गिराकर अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए और सड़कों पर टहलने लगे। पूरे दिन सायरन बजानी गाड़ियां सड़कों पर दौड़ती रहीं। छापामारी से नगर में तरह-तरह की चर्चा रही।

जीएसटी अधिकारी की सूचना पर एसडीएम सीमा विश्वकर्मा ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर फरार हुए व्यापारियों की पांच दुकानों को सील कर दिया।

छापामारी की भनक लगते ही उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष ने व्यापारियों के साथ छापामारी स्थल पहुंचकर जीएसटी दलों का विरोध किया। उन्होंने कहा कि छापामारी करने से पहले व्यापारियों को विश्वास में लेना चाहिए था।