रुद्रपुर में आठ घंटे इंटरनेट धड़ाम, दो निगमों की लड़ाई से जनता परेशान।

मीडिया ग्रुप, 05 मार्च, 2023

रुद्रपुर। ऊर्जा निगम व बीएसएनएल के अधिकारियों की लड़ाई से जनता को इंटरनेट की दिक्कतें झेलनी पड़ीं। शनिवार की सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक बीएसएनएल का इंटरनेट धड़ाम रहा।

दोनों निगमों के अधिकारी एक-दूसरे पर ही आरोप-प्रत्यारोप करते रहे। इससे बीएसएनएल के 700 उपभोक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। शहर में बीएसएनएल की फाइबर केबल उर्जा निगमों के पोलों से होकर घरों में इंटरनेट की सुविधा दे रही हैं।

शनिवार की सुबह जी-20 समिट की तैयारियों को लेकर ऊर्जा निगम के पोल से बीएसएनएल की केबल टूट गई। ऊर्जा निगम के एसडीओ अंशुल मदान का कहना है कि बीएसएनएल की केबल पोल में ढीली तरीके से डाली गई हैं।

जी-20 समिट की तैयारियों को लेकर पोल में सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। बीएसएनएल के अधिकारियों को तारें टाइट करने के निर्देश दे दिए हैं। बीएसएनएल के एसडीओ अरुण छाबड़ा ने बताया कि ऊर्जा निगम के अधिकारियों को कई बार फोन किया गया।

ऊर्जा निगम के अधिकारियों से शाम को बात हो पाई। अधिकारियों से अनुमति लेने के बाद बीएसएनएल की टूटी केबल ठीक करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि ऊर्जा निगम के पोल में बीएसएनएल की तार डाल सकते हैं। इससे किसी से भी अनुमति लेनी जरूरी नहीं है।