उत्तराखंड : पटाखा गोदाम में भड़की आग, तीन की मौत।

मीडिया ग्रुप, 20 फरवरी, 2023

रूड़की। पंचायती धर्मशाला के पास स्थित पटाखे के गोदाम में आग लगने से वहां काम कर रहे तीन कर्मचारियों की मौत हो गयी। जबकि दो गंभीर बताये जा रहे हैं। घटना से पूरे इलाके में अफरा तफरी मच गयी। सूचना पर दमकल कर्मियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग को काबू किया।

आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। जानकारी के मुताबिक रुड़की के कानून ज्ञान मोहल्ले में सुबह करीब करीब 11 बजे दुकान पर कुछ ग्राहक मौजूद थे और बेसमेंट में पांच मजदूर पटाखे बनाने का काम कर रहे थे। बताया जा रहा है कि चरखी की चिंगारी से गोदाम के अंदर रखे पटाखों ने आग पकड़ ली और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

तेज धमाकों के साथ गोदाम में आग लगी तो आसपास के मोहल्ले में भी भगदड़ मच गई। जबकि गोदाम के अंदर काम कर रहे 16 वर्षीय अरमान निवासी इमलीखेड़ा, सूरज निवासी जामनगर, नीरज निवासी ढंडेरा, अदनान निवासी माही ग्राम और एक अन्य युवक मौजूद थे। बताया जा रहा है कि दुकान पर दो ग्राहक पटाखे खरीदने आए थे।

गोदाम में मौजूद एक युवक ने ग्राहकों को पटाखों वाली चरखी चला कर दिखाई। चरखी से निकली चिंगारी से गोदाम में रखे पटाखों में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। गोदाम में लगी आग से अरमान, अदनान और एक अन्य की मौत हो गई है। जबकि दो की हालत गंभीर है उन्हें अस्पताल भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि गोदाम मालिक अतुल का बेटा भी दुकान पर मौजूद था। आग लगने से पहले वह दुकान के पास से ही घर चला गया था। उधर मौके पर एसएसपी अजय सिंह एसपी देहात स्वपन किशोर सिंह अमित भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गये। दमकल की कई गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग को काबू किया।