मकान में घुसा बेकाबू डंपर, ग्रामीणों ने काटा हंगामा।

मीडिया ग्रुप, 04 फरवरी, 2023

रामनगर। रामनगर के ग्राम पीरूमदारा क्षेत्र में लगातार डंपर वाहन ग्रामीणों की मौत का काल बनकर सामने आ रहे हैं लेकिन पुलिस और प्रशासन इन पर कार्रवाई करने में पूरी तरह मूकदर्शक बना है। डंपर वाहनों की चपेट में आकर इस क्षेत्र में कई लोग जहां एक और अपनी जान गवा चुके हैं तो वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हो चुके हैं। पूर्व में भी एक डंपर चालक द्वारा लापरवाही से वाहन चलाकर बिजली के 11 पोल तोड़ दिए गए थे।

जिसके बाद शुक्रवार की देर रात इसी गांव के ग्राम भवानीपुर में रहने वाली महिला के मकान में एकदम पर वाहन घुसने के बाद हड़कंप मच गया। गनीमत रही कि इस दुर्घटना में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है वल्कि इस महिला के मकान में कई जगह दरार पड़ गई है।

घटना के बाद बताया जाता है कि वाहन चालक मौके से फरार हो गया तो वही मौके पर दर्जनों ग्रामीणों ने डंपर वाहन को घेरने के साथ ही पुलिस के खिलाफ अपना रोष व्यक्त किया।ग्रामीणों का आरोप था कि इस क्षेत्र में पुलिस की मिलीभगत के कारण अवैध खनन व ओवरलोडिंग खुलेआम की जा रही है।

वही ग्रामीणों का यह भी आरोप था कि पुलिस कर्मियों द्वारा उनसे डंपर वाहन को न छोड़ने व जाम लगाने पर मुकदमा लगाने बाद जेल भेजने की धमकी दी गई जिसके बाद ग्रामीणों का आक्रोश पुलिस के खिलाफ और बढ़ गया। शनिवार को तहसीलदार बिपिन चंद्र पंत मौके पर पहुंचे।

उन्होंने ग्रामीणों से जानकारी भी तो ग्रामीणों ने अपना रोष जताते हुए इस क्षेत्र में डंपर वाहन न गुजरने की मांग की तथा धमकी देने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने की मांग की जिस पर तहसीलदार द्वारा कहा गया कि इस संबंध में उच्चाधिकारियों को अवगत कराने के साथ ही पुलिसकर्मियों द्वारा दी गई धमकी पर साक्ष्य मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी।