रूद्रपुर : 25 हजार का ईनामी कुख्यात गौ तस्कर गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 04 फरवरी, 2023

रूद्रपुर। वांछित और ईनामी बदमाशों की धरपकड़ को चलाये जा रहे अभियान में एसटीएफ को एक और सफलता मिली है। एसटीएफ टीम ने पच्चीस हजार के कुख्यात इनामी गौ तस्कर को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के निर्देश पर गैंगस्टर एवं इनामी अपराधियों के विरुद्ध चल रही कार्रवाई के तहत सीओ एसटीएफ सुमित पांडे एवं प्रभारी निरीक्षक एमपी सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने जनपद ऊधम सिंह नगर के फरार 25000 के ईनामी गोवंश तस्कर जाकिर को जिला अस्पताल रूद्रपुर के पास से गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार इनामी अपराधी जाकिर थाना किच्छा में उत्तराखंड गोवंश संरक्षण अधिनियम में पिछले 10 माह से वांछित चल रहा था। उसकी गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ कुमाऊं यूनिट लगातार कार्य कर रही थी। इस अपराधी की गिरफ्तारी के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधम सिं हनगर ने 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था।

एसटीएफ ने देर रात उसे गिरफ्तार करने के बाद थाना किच्छा में दाखिल किया है। एसटीएफ की इस कार्यवाही में मुख्य आरक्षी जगपाल सिंह व आरक्षी गुरवंत सिंह की प्रमुख भूमिका रही। गिरफ्तार करने वाली टीम में एसटीएफ के निरीक्षक एम.पी. सिंह, उपनिरीक्षक विपिन चंद्र जोशी, उपनिरीक्षक के.जी.मठपाल, मुख्य आरक्षी जगपाल सिंह, आरक्षी गुरवंत सिंह, आरक्षी नवीन कुमार, किशन चन्द्र शर्मा;सर्विलांसद्ध आदि शामिल थे।

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि इस अभियान के दौरान एसटीएफ द्वारा अब तक 26 कुख्यात इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है। प्रदेश के अन्य इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी व धरपकड़ के लिए एसटीएफ की विभिन्न टीमें लगातार कार्य कर रही है।