सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा : डीएम

मीडिया ग्रुप, 28 अक्टूबर, 2022

रिपोर्ट – मनीष ग्रोवर 9837676185

रूद्रपुर। जिलाधिकारी युगल किशोर पंत की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से समस्त उपजिलाधिकारियों के साथ 31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती के अवसर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाए जाने के संबंध में आवश्यक बैठक आयोजित की गई।

उन्होने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्म-तिथि 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद के सभी कार्यालयों में प्रातः 11ः00 बजे राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई जाएगी।

उन्होने बताया कि एकता, अखंडता और सुरक्षा की भावना को मजबूती प्रदान करने के लिए पुलिस, पीएसी, एनसीसी, पीआरडी एंव अन्य वर्दीधारी बलों और अन्य एजेंसियों द्वारा सांय 04ः30 बजे मार्च पास्ट का आयोजन किया जाएगा जोकि पुलिस लाईन से शुरू होकर शहर के मुख्य मार्ग होते हुए पुलिस लाईन पर समाप्त होगी।

उन्होंने बताया कि जनपद सभी तहसील स्तर पर सभी वर्गों के लोगों द्वारा कार्यक्रम में रन फॉर यूनिटी का भी आयोजन किया जाएगा।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा, अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, उपजिलाधिकारी कौस्तुभ मिश्रा, रविन्द्र बिष्ट, अभय प्रताप सिंह, सीमा विश्वकर्मा, ओसी मनीष बिष्ट, समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरूद्ध, सहायक समाज नगर आयुक्त राजू नबियाल, आदि उपस्थित थे।