उधमसिंह नगर : मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम सम्पन्न।

मीडिया ग्रुप, 18 मई, 2022

रिपोर्ट– मनीष ग्रोवर 9837676185

रुद्रपुर। मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई की अध्यक्षता में राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम की जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक जिला कार्यालय सभागार में सम्पन्न हुई।

मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई ने कहा कि तम्बाकु एक धीमा जहर है, इसके सेवन से व्यक्ति को धीरे-धीरे मौत के मुंह में जाता रहता है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को तम्बाकु एवं तम्बाकु उत्पादों के सेवन से बचना चाहिए ताकि तम्बाकु के सेवने से होने वाली विभिन्न बीमारियों से बचा जा सके।

उन्होंने निर्देश दिये कि जनपद में विभिन्न माध्यम से अधिक से अधिक जन-जागरूकता अभियान चलाकर जनता को तम्बाकू के दुष्प्रभावों के बारे में बताया जाये। जन-जागरूकता कार्यक्रम ग्रामीण स्तर तक संचालित किये जाये तथा प्रचार-प्रसार हेतु आकर्षक वाॅल पेंटिंग आदि का भी प्रयोग किया जाये। जनपद के समस्त कार्यालयों तथा विद्यालयों को अनिवार्य रूप से तंबाकू मुक्त किया जाए।

मा0 स्वास्थ्य मंत्री द्वारा प्रदत्त निर्देशों की अनुपालन में व्यापक स्तर पर तंबाकू मुक्त अभियान का संचालन किया जाए। उन्होंने समस्त विभागो को कार्यक्रम के सफल बनाने हेतु आवश्यक सहयोग प्रदान करने हेतु निर्देशित किया। बैठक में मुख्य नगर आयुक्त विशाल मिश्रा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ.सुनीता रतूड़ी एवं अन्य अधिकारी एवं समिति सदस्य उपस्थित थे।