रुद्रपुर : शादी की दावत में पका डाला प्रतिबंधित मांस

रुद्रपुर। कोतवाली इलाके में एक शादी की पार्टी में प्रतिबंधित मांस पकाने का मामला सामने आया है। सूचना के आधार पर पुलिस ने कच्चा व अधपका मांस बरामद कर वीडियोग्राफी भी की है। वहीं पशु चिकित्साधिकारी की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

मिलीं जानकारी के अनुसार 13 अक्टूबर को दरोगा प्रवीण सिंह रात्रि गश्त कर रहे थे। तभी सूचना मिली कि पहाड़गंज मस्जिद वाली गली स्थित एक घर पर शादी समारोह की दावत चल रही है। जिसमें भैंस के मांस सहित प्रतिबंधित मांस भी तैयार किया जा रहा है। सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने मौके पर जाकर दबिश दी तो पाया कि भट्टी बनाकर पतीले में प्रतिबंधित मांस रखा हुआ है और कुछ भगौने में मांस भी पक रहा था। जिसको खाने के लिए लोगों की भीड़ भी एकत्रित थी।

जब इस संबंध में जानकारी मांगी तो जानकारी देने से इंकार कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने पशु चिकित्साधिकारी देवेंद्र कुमार को मौके पर बुलाया और बरामद मांस की जांच करवाई। इसके आधार पर पुलिस ने 66 किग्रा प्रतिबंधित गोमांस भी बरामद किया।

साथ ही पशु चिकित्साधिकारी देवेंद्र सिंह की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रारंभिक पड़ताल में पता चला है कि असगर नाम के व्यक्ति की दो बेटियों की शादी थी और मांस को बरेली इलाके से लाया गया है। इसके बाद पशु विभाग ने मांस के सैंपल जांच को भेज दिए हैं और पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।