रूद्रपुर में भारी बारिश के कारण हुआ जलजमाव का भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा ने किया निरीक्षण

रिपोर्ट : मनीष ग्रोवर 

उत्तराखंड के रूद्रपुर में पिछले 24 घंटों से हो रही भारी बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में जलजमाव हो गया है। इस जलजमाव के चलते आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। कई निचले इलाकों में पानी भर जाने से लोग अपने घरों में फँस गए हैं।

भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए विभिन्न प्रभावित इलाकों का दौरा किया और जलभराव की स्थिति का निरीक्षण किया। उन्होंने जलमग्न क्षेत्रों में रह रहे लोगों की समस्याओं को सुना और त्वरित राहत कार्यों के निर्देश दिए। विकास शर्मा ने कहा, “सरकार और प्रशासन पूरी तरह से स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और प्रभावित लोगों की हर संभव मदद की जा रही है।”

कल्याणी नदी के किनारे बसे क्षेत्रों में जल स्तर बढ़ने के कारण कई लोग वहाँ फँस गए थे। एसडीआरएफ़ (राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल) की टीम ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए इन लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुँचाया। एसडीआरएफ़ के एक अधिकारी ने बताया कि राहत कार्यों में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी और सभी प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुँचाने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।

नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि पानी निकासी की व्यवस्था की जा रही है और जलजमाव की समस्या को जल्द से जल्द हल करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। स्थानीय लोग प्रशासन से जल्द राहत की उम्मीद कर रहे हैं।

शहरवासियों ने मंत्री विकास शर्मा और एसडीआरएफ़ टीम की सराहना की है और कहा कि उनकी त्वरित कार्रवाई से कई लोगों की जान बचाई जा सकी है।

विकास शर्मा ने प्रभावित लोगों को आश्वासन दिया कि सरकार और प्रशासन उनकी मदद के लिए हर संभव प्रयास करेंगे और जलजमाव की समस्या का स्थायी समाधान निकालने के लिए योजनाएं बनाई जा रही हैं। उन्होंने लोगों से संयम बनाए रखने की अपील की और कहा कि वे किसी भी आपात स्थिति में प्रशासन से संपर्क करें।