रुद्रपुर : सुनार के पास गिरवी रखा गया लाखों का सोना निकला नकली

रुद्रपुर। ज्वैलर्स ने अपने ही परिचित व्यवसायी के पास नकली सोना गिरवी रखकर लाखों का चूना लगा दिया। जांच में जब सोना नकली निकला तो व्यापारी के होश उड़ गये उसने मामले में पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। रम्पुरा निवासी राजेश की रम्पुरा में मैसर्स सुमित ज्वैलर्स के नाम से दुकान है।

उसका कहना है कि खेड़ा निवासी एक ज्वैलर्स से उसका लम्बे समय से लेन देन चल रहा था। आरोप है कि खेड़ा निवासी उक्त दुकानदार और उसका छोटा भाई कुछ समय पूर्व राजेश के पास 4 सोने की गांठे 3 लाख 35 हजार रूपये में गिरवी रख गये। राजेश का आरोप है कि इसके अलावा ये लोग कारोबार के नाम पर साढ़े तीन लाख रूपये अलग से दस्ती भी ले गये। बाद में इन्होंने दुकान पर आना बंद कर दिया।

पीड़ित दुकानदार के मुताबिक कुछ दिन पूर्व उसे जानकारी में आया कि कुछ सुनार नकली सोने के आभूषण गिरबी रखकर फर्जीवाड़ा कर रहे हैं, जिस पर उसे शक हुआ और उसने गिरवी रखे गये सोने के आभूषणों की जाँच की तो पता चला कि सोने के आभूषणों में कुछ गांठों में सोने के आभूषण नकली है।

सोना गिरवी रखकर गये दोनों भाईयों को बुलाकर इस बारे में बात की तो उन्होंने स्वीकार किया कि आर्थिक तंगी होने के कारण उन्हें ऐसा करना पड़ा। पैसे वापस मांगने पर उक्त दोनों हत्या की धमकी देने लगे। पीड़ित ने पुलिस ने कानूनी कार्रवाई की गुहार लगायी है।