रुद्रपुर : दुकानदार द्वारा पुराना मोबाइल नए के रूप में बेचने का आरोप, मामला पहुंचा थाने, मोबाइल के पैसे करने पड़े वापिस।

मीडिया ग्रुप, 14 दिसंबर, 2023

रुद्रपुर में एक मोबाइल दुकानदार पर पुराना मोबाइल नए के रूप में बेचने का आरोप लगा है। मामला थाने पहुंचने पर दुकानदार को मोबाइल वापिस लेकर पैसे वापिस करने पड़े। क्षेत्र में ग्राहकों से ठगी का यह कोई पहला मामला नहीं है, ग्राहकों को मनमाने रेटों पर समान बेचना और उनसे अभद्रता के मामले अक्सर देखने को मिलते है।

ऐसा ही एक मामला रुद्रपुर में पुराना मोबाइल नए के रूप में बेचने को लेकर हुए विवाद से सामने आया है। शहर में एक मोबाइल विक्रेता और छात्र के बीच खरीदे गए मोबाइल को लेकर विवाद हो गया। कोतवाली में वार्ता के बाद उनके बीच समझौता हो गया।

डिग्री काॅलेज के छात्र ने एक पखवाड़े पहले काशीपुर बाईपास रोड स्थित एक दुकान से मोबाइल खरीदा था। मोबाइल इस्तेमाल किया हुआ लगा तो वह उसे वापस करने दुकान पर पहुंच गया। मोबाइल को देकर उसकी और दुकानदार के बीच तकरार हो गई।

इसके बाद छात्र ने फोनकर छात्र संघ के पदाधिकारी और सहयोगियों को बुला लिया। दुकानदार की सूचना पर व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय जुनेजा सहित तमाम पदाधिकारी व व्यापारी भी पहुंच गए। इसके बाद दोनों पक्षाें के बीच विवाद और तीखी नोंकझोक हो गई। गुस्साए छात्रों ने सड़क पर हंगामा खड़ा कर दिया।

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को कोतवाली बुला लिया। यहां भी छात्रों की व्यापारी नेताओं से तकरार हो गई। कोतवाल ने दोनों पक्षों की बात सुनी और दुकानदार की ओर से मोबाइल के रुपये वापस करने के बाद मामला शांत हो गया।

व्यापारी नेता जुनेजा ने बताया कि इस मामले को लेकर सीओ कार्यालय में छात्र से बातचीत कर मामला सुलटा लिया गया है। दुकानदार द्वारा पुराना मोबाइल नए के रूप में बेचने के आरोप से इंकार किया है लेकिन दुकानदार द्वारा मोबाइल वापिस लेकर पैसे वापिस करना यह सवाल खड़ा करता है की यदि मोबाइल नया ही बेचा गया था और वह इस्तेमाल किया हुआ नहीं था तो मोबाइल के पैसे क्यों वापिस किए गए।