उधमसिंह नगर : युवती को बंधक बनाकर कराया धर्मांतरण और फिर किया दुष्कर्म, पांच लोगों पर केस दर्ज।

मीडिया ग्रुप, 25 अगस्त, 2023

युवती को बंधक बनाकर नशीला पदार्थ खिलाने के बाद उसका धर्मांतरण कराते हुए शादी करने एवं बलपूर्वक दुष्कर्म करने तथा विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देने के एक मामले में पुलिस ने कोर्ट के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कर दिया है।

एक ही परिवार के पति-पत्नी समेत पांच के खिलाफ गंभीर धाराओं में अभियोग पंजीकृत करते हुए अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए।

घटना के बारे में काशीपुर पुलिस को तहरीर देकर कोतवाली थाना क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि गाजियाबाद उत्तर प्रदेश निवासी सौरभ, संजय, संगीता, शुभम तथा विकास ने आपस में एक राय होकर उसकी पुत्री को बहला फुसलाकर भगाने के बाद कमरे में बंधक बना लिया।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि इस दौरान उपरोक्त आरोपियों द्वारा युवती को नशीला पदार्थ खिलाकर उसका धर्मांतरण कराने के बाद सौरव ने जबरदस्ती शादी करके उसके साथ दुष्कर्म किया।

इस दौरान अन्य चार आरोपियों ने युवती को घर में कैद करने में मुख्य आरोपी की मदद करते हुए पीड़िता से मारपीट की। शिकायतकर्ता ने जब इस बारे में जानकारी लेने का प्रयास किया गया तो आरोपियों ने मुंह खोलने के एवज में उसे भी जान से मारने की धमकी दी।

पुलिस ने कोर्ट के निर्देश पर उपरोक्त सभी पांचो आरोपियों के विरुद्ध धारा 328 342 376 323 504 506 आईपीसी के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत करते हुए अभियुक्तों की गिरफ्तारी की प्रयास शुरू कर दिए।