रूद्रपुर में बैंक में बंधक भूमि को धोखे से बेच कर ठगी का आरोप, एफआईआर दर्ज।

मीडिया ग्रुप, 06 मई, 2023

रूद्रपुर। अपनी जमीन बैंक में बंधक रख लोन लेने वाले व्यक्ति ने बंधक जमीन किसी और को बेच कर ठगी का मामला सामने आया है। भूमि के नीलामी नोटिस से मामला उजागर होने पर घटना की रिपोर्ट दर्ज करायी गई है।

दर्ज रिपोर्ट में राजकुमार निवासी रुद्रपुर ने कहा है कि उसने रणवीर से 19 मार्च 2013 को जमीन ग्राम फुलसुंगा में क्रय की। सम्पत्ति जमीन बेचते समय रणवीर द्वारा आश्वस्त किया गया था कि उपरोक्त जमीन/सम्पत्ति पूरी तरह से पाक-साफ है तथा रणवीर का उस पर स्वामित्व है।

रजिस्ट्री में उसके द्वारा लिखा गया कि उपरोक्त जमीन भार रहन से मुक्त है तथा किसी विवाद से ग्रस्त नहीं है। 19 सितम्बर 2022 को अल्मोडा अर्बन को–आपरेटिव बैंक शाखा मीरा मार्ग हल्द्वानी द्वारा एक नीलामी सूचना प्रकाशित कराई गई जिसमें उक्त जमीन का उल्लेख था।

बैंक में जानकारी लेने से प्रकाश में आया कि रणवीर द्वारा उपरोक्त जमीन अल्मोडा अर्बन को–आपरेटिव बैंक शाखा मीरा मार्ग हल्द्वानी में बंधक रखी हुई है, लोन की अदायगी नहीं करने के कारण बैंक द्वारा नीलामी प्रक्रिया शुरू की गई थी।

रणवीर से सम्पर्क किया गया तो उसने बताया कि उसने जो लोन लिया था अब उसको वापस नहीं करना चाहता तथा स्वयं उस लोन की अदायगी कर अपनी जमीन को बचा लें। पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।