एसजीपीसी द्वारा सरदार निर्मल सिंह को किया गया सलाहकार नियुक्त।

मीडिया ग्रुप, 04 मार्च, 2023

रिपोर्ट – गुरप्रीत सिंह, सीतापुर

लखनऊ। शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी श्री अमृतसर के अध्यक्ष जत्थेदार स. हरजिन्दर सिंह धामी जी द्वारा यूपी व उत्तराखंड राज्यों में धर्म प्रचार-प्रसार व अन्य सेवाओं की रूपरेखा व सिक्ख संस्थान, कमेटियों में तालमेल हेतू स. निर्मल सिंह को यूपी व उतराखंड हेतू शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की और से सलाहकार नियुक्त किया है।

निर्मल सिंह जी के आज प्रातः लखनऊ पहुँचने पर विभिन्न सिक्ख संस्थान द्वारा निर्मल सिंह का गुरुद्वारा आलमबाग में भव्य स्वागत किया गया। निर्मल सिंह ने परमात्मा का धन्यवाद करते हुये कहा कि सिक्खों की सर्वोच्च संस्था शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा सौंपी गयी इस सेवा से अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ।

यह गुरुद्वारा आलमबाग के लिये एक सम्मान की बात है और पूरी कमेटी द्वारा पिछले कई वर्षों से किये जा रहे धार्मिक, समाजिक सेवाओं का प्रतिफल है और इसके लिये में गुरुद्वारा आलमबाग कमेटी सदस्यों के साथ ही प्रदेश की सभी गुरुद्वारा कमेटियों का धन्यवाद करता हूँ जिनके सहयोग से हम यह सब सेवाएँ कर सके और आज मुझे SGPC के अध्यक्ष द्वारा इस सेवा को सौंपा गया।

निर्मल सिंह ने बताया कि आस्ट्रेलिया जाने वाले श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी के पावन स्वरूप व प्रदेश में भी जिस भी गुरुद्वारा साहिब को पावन स्वरूप की ज़रूरत है वहाँ पर मर्यादानुसार भेजने पर विस्तार से चर्चा की गयी।

मुख्य रूप से बाबा दीप सिंह सेवा सोसायटी, गुरू गोबिन्द सिंह स्टडी सर्कल, सिक्ख यंगमैनज़ एसोसियेशन, आज़ाद लेखक कवि सभा, बीर खालसा दल, रतपाल सिंह गोल्डी, राजेन्द्र सिंह राजू, त्रिलोक सिंह बहल, ब्रजिन्दर पाल सिंह, हरपाल सिंह गुलाटी, जसबीर सिहं चावला, भूपिनबसिंह पिन्दा, रविन्द्र सिंह पिंटू , मनप्रीत सिंह वडेरा ने हिस्सा लिया।