उत्तराखंड : दुल्हा दुल्हन की कार की टक्कर से बाइक सवार मां बेटे की मौत, चार घायल।

मीडिया ग्रुप, 11 फरवरी, 2023

देहरादून। पटियाला से शादी के बाद देहरादून लौट रहे दूल्हा-दुल्हन की कार की टक्कर से बाइक सवार मां-बेटे की मौत हो गयी। जबकि चार लोग घायल हो गये। दुर्घटना का कारण कार चालक को झपकी आना माना जा रहा है।

शुक्रवार दोपहर बाद देहरादून-दिल्ली राजमार्ग पर आशारोड़ी चेकपोस्ट के समीप कार व बाइक की आमने-सामने से टक्कर हो गई। जिसमें सहारनपुर उत्तर प्रदेश निवासी मां-बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना में कार सवार देहरादून निवासी दूल्हा, दुल्हन, चालक व पंडित भी घायल हुए हैं।

दून अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने दूल्हा-दुल्हन व चालक को घर भेज दिया गया है, जबकि पंडित अभी भी अस्पताल में भर्ती है। दुर्घटना दिल्ली राजमार्ग पर देहरादून में उत्तराखंड-उत्तर प्रदेश की सीमा पर आशारोड़ी में हुई।

पुलिस के मुताबिक दून के नेहरू कालोनी निवासी सिद्धार्थ की बारात गुरुवार को पटियाला गई थी। शादी के बाद शुक्रवार बारात वापस देहरादून के लिए चली। दूल्हा सिद्धार्थ, दुल्हन, पंडित व दूल्हे का भाई कार से आ रहे थे, जबकि बाकी बराती पीछे बस से आ रहे थे। कार भाई चला रहा था।

आशारोड़ी चेकपोस्ट से 200 मीटर पहले कार ने देहरादून से जा रहे बाइक सवारों को टक्कर मारकर कुचल दिया। टक्कर लगने के बाद दोनों वाहन सड़क से नीचे खाई में गिर गए। दुर्घटना में बाइक सवार युवक और उनकी मां की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार सवार चारों लोग घायल हो गए।

सूचना पर पहुंची पुलिस सभी को दून अस्पताल ले गई, जहां चिकित्सकों ने शाहबाज व रानी को मृत घोषित कर दिया। प्राथमिक जांच में कार चालक का नींद की झपकी आना हादसे का कारण बताया जा रहा है।