उत्तराखंड: प्यार में धोखा मिलने पर प्रेमी ने झोंका छात्रा पर फायर, गिरफ्तार।

मीडिया ग्रुप, 02 दिसंबर, 2022

देहरादून। नौवीं की छात्रा पर फायर झोंकने के आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, उसका एक साथी अब भी पुलिस की पकड़ से बाहर है। आरोपी छात्रा से प्यार करता था। लेकिन, बीते पांच महीने पहले छात्रा किसी और के संपर्क में आ गई थी। जैसे ही इस बात का पता युवक को चला तो उसने सबक सिखाने की ठान ली। न्यायालय के आदेश पर आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

बृहस्पतिवार को एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने प्रेसवार्ता कर बताया कि मंगलवार शाम करीब साढ़े आठ बजे कारगी क्षेत्र में कोचिंग से आ रही छात्रा का स्कूटर दो युवकों ने रोक लिया था। एक युवक ने तमंचा निकालकर उस पर फायर झोंक दिया। गनीमत रही कि छात्रा ने युवक का हाथ पकड़ लिया जिससे फायर ऊपर की ओर हो गया।

खुलासे के लिए एएसपी सर्वेश पंवार के नेतृत्व में एसएचओ पटेल नगर सूर्यभूषण नेगी और एसएसआई मोहन सिंह को शामिल कर टीम बनाई गई। टीम ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छात्रा के इतिहास, फोन नंबर, सीसीटीवी फुटेज आदि की जांच की। इसमें एक युवक अक्षय कुमार निवासी चौंदहड़ी, देवबंद, सहारनपुर का नाम सामने आया।

उसके मोबाइल की लोकेशन घटना के समय घटनास्थल के आसपास आई। इस आधार पर अक्षय कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके साथ उसी के गांव का नकुल भी था। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

इंस्टाग्राम से एक दूसरे के संपर्क में आए

आरोपी से पूछताछ के आधार पर एसएसपी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान छात्रा और अक्षय इंस्टाग्राम पर एक-दूसरे के संपर्क में आए थे। तभी से दोनों आपस में बातचीत करने लगे। दोनों के बीच शादी तक के वादे हो गए। लेकिन, इसी बीच पांच माह पहले छात्रा ने अचानक अक्षय से बात करना बंद कर दिया। अक्षय ने उसे कई बार समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं मानी। इस पर वह तमंचा लेकर मंगलवार को देहरादून पहुंच गया।

पांच दिनों से कर रहा था रेकी 

अक्षय कुमार ने पुलिस को बताया कि छात्रा ने उससे मिलने से मना कर दिया था। वह मिलने के लिए कई बार उसके कोचिंग सेंटर पर भी गया। मगर, वह नहीं मिली। इस पर वह उसके घर के आसपास रेकी करने लगा। घटना वाले दिन वह एक घंटे से उसका इंतजार कर रहा था। शुरुआत में उसने समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानी। इसलिए उसने तमंचा तान दिया।

मारने के लिए नहीं आया था 

एसएसपी ने बताया कि अक्षय छात्रा को मारने नहीं आया था। उसने पुलिस को बताया कि वह केवल डराना चाहता था। लेकिन, जैसे ही छात्रा ने हाथ पकड़ा तो तमंचे का ट्रिगर दब गया। इससे फायर हो गया। तमंचा 315 बोर का था। यदि गोली छात्रा के शरीर पर लगती तो तत्काल मौत भी हो सकती थी।

शादी के लिए वक्त देना चाह रहा था 

शुरुआत में जब बातचीत हुई तो दोनों एक-दूसरे से शादी की बात करने लगे। अक्षय 12वीं तक पढ़ा है और वर्तमान में व्यक्तिगत रूप से बीए कर रहा है। उसने छात्रा से कहा था कि वह उसके बालिग होने का इंतजार करेगा। उसके बाद ही शादी करेगा। लेकिन, इस बीच अचानक उसने बातचीत ही बंद कर दी।