ऊधमसिंह नगर : नजूल पर मालिकाना हक रूद्रपुर के लिए सबसे बड़ी सौगात- मिगलानी

मीडिया ग्रुप, 12 दिसंबर, 2021

रूद्रपुर। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी एवं पूर्व पार्षद ललित मिगलानी ने उत्तराखण्ड नजूल भूमि प्रबंधन व्यवस्थापन एवं निस्तारण विधेयक 2021 विधानसभा सदन में पारित होने पर हर्ष व्यक्त करते हुए इसे रूद्रपुर के लिए ऐतिहासिक और सबसे बड़ी सौगात बताया है।

प्रेस को जारी बयान में भाजपा जिला मीडिया प्रभारी ने नजूल नीति की सौगात देने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अलावा इस मुद्दे को कई वर्षों से उठा रहे जनप्रतिनिधियों और पार्टी के पदाधिकारियों का भी आभार व्यक्त किया है।

श्री मिगलानी ने कहा कि विधानसभा में विधेयक पारित होने के साथ ही अब यह कानून बन चुका है। अब नजूल भूमि पर मालिकाना हक मिलना तय हो चुका है। पिछले करीब तीन चार दशक से जो मामला लगातार जटिल बना हुआ था उस मामले को मुख्यमंत्री धामी ने महज पांच माह के कार्यकाल में ही आसान बनाकर अपनी मजबूत इच्छा शक्ति और जनहितैषी होने का प्रमाण दिया है।

श्री मिगलानी ने कहा कि चालीस वर्षों से नजूल भूमि पर निवास कर रहे रूद्रपुर के हजारों परिवार इस समस्या का निराकरण नहीं होने से निराश और हताश हो चुके थे। कानूनी अड़चन के कारण यह मसला लगातार पेचीदा होता जा रहा था। भाजपा सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में भी इस मामले के निराकरण के लिए मजबूती से पैरवी की जिसके परिणाम स्वरूप ही सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले पर स्टे देकर सरकार और नजूल भूमि पर बसे हजारों लोगो को राहत दी।

न्यायालय से राहत मिलने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बिना देर किये शीतकालीन सत्र में नजूल पर विधेयक लाकर रूद्रपुर वासियों का वर्षों पुराना सपना साकार किया है। श्री मिगलानी ने कहा कि भाजपा सरकार सबका साथ सबका विकास के ध्येय पर काम कर रही है। नजूल पर मालिकाना हक की समस्या का समाधान होने से एक बार फिर यह बात साबित हो गयी है कि भाजपा सरकार वास्तव में गरीबों की हितैषी है।