ऊधमसिंह नगर : रुद्रपुर में व्यापारी से करोड़ो की ठगी, मुकदमा दर्ज।

मीडिया ग्रुप, 11 दिसम्बर, 2021

रुद्रपुर। पुलिस ने दंपती समेत तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी से कागजात बना डेढ़ करोड़ से अधिक का आर्थिक नुकसान पहुंचाने का मुकदमा दर्ज किया है। गदरपुर रोड, जाफरपुर स्थित हेमट्रिक्स एग्रीटेक कंपनी के प्रबंध निदेशक सरदार सिंह चावला ने पुलिस को बताया कि उनकी कंपनी 2018 से कृषि उत्पाद बनाकर बेचने का व्यापार करती है।

आरोप है कि जनवरी 2019 में साजिश के तहत बिहार, पटना, थाना दिघा कुरजी पुल निवासी राजेश कुमार रंजन उनकी कंपनी के कार्यालय में आया और व्यापार को बढ़ाने का झांसा देकर 10 जनवरी 2019 को निदेशक एवं राष्ट्रीय विक्रय प्रबंधक के रूप में 75 हजार रुपये प्रतिमाह सैलरी में कंपनी में शामिल हो गया।

6 जुलाई 2019 को राजेश कुमार रंजन ने अपनी पत्नी ममता कुमारी और डुमरावा जिला-नालंदा बिहार निवासी दयानंद प्रसाद शर्मा के साथ मिलकर कंपनी प्लांटो एग्रीटेक बना ली और उसकी कंपनी एचएपीएल के सभी संसाधनों एवं मैन पावर का दुरुप्रयोग अपनी कंपनी के लिए करने लगे।

आरोप है कि कंपनी के डीलर को भ्रमित कर अपनी कंपनी प्लांटो का व्यापार किया। तीनों ने 17 जुलाई 2020 को फर्जी तरीके से लेटर पैड का उपयोग कर कम्पनी के ई-मेल आईडी से फर्जी इ-मेल भेजकर कंपनी के रूद्रपुर स्थित मुख्य बैंक खाते के बजाय पटना स्थित एचडीएफसी बैंक खाते में कंपनी के डीलर्स को पैसा डालने के लिए बाध्य किया।

राजेश कुमार रंजन से कंपनी के पटना, लखनऊ, रांची स्थित स्टाक की जानकारी मांगने पर भी आनाकानी करने लगा। आरोप है कि साजिश के तहत राजेश कुमार रंजन ने कंपनी में कार्यरत अन्य स्टाफ के साथ मिलीभगत कर वित्तीय वर्ष 2020-21 के अनाधिकृत तरीके से 17805074 रकम का विभिन्न डीलर्स को क्रेडिट नोट जारी कर गबन किया और कंपनी को भारी आर्थिक नुकसान पहुंचाया।

आरोप है कि अब उन्हें राजेश कुमार रंजन बार-बार फोन कर धमकी देकर बिहार राज्य में व्यापार बंद करने की धमकी दे रहा है। कोतवाल विक्रम राठौर ने बताया कि जांच की जा रही है।