उधमसिंह नगर : अधिवक्ता एसोसिएशन के पूर्व सचिव के घर दिनदहाड़े लाखों की चोरी

उधमसिंह नगर। खटीमा में चोरों ने दिनदहाड़े खटीमा अधिवक्ता एसोसिएशन के पूर्व सचिव के घर का ताला तोड़कर लाखों की नकदी और जेवर चुरा लिए। अधिवक्ता ने कोतवाली में तहरीर देकर घटना के शीघ्र खुलासे की मांग की है।

अधिवक्ता साबिर हुसैन सुबह करीब 10 बजे सिविल कोर्ट गए थे। उनकी पत्नी सुबह करीब साढ़े आठ बजे अपनी मौसी के 40वें में लालकुआं (नैनीताल) चली गई थीं। उनके बच्चे हॉस्टल में रहते हैं तो दोनों के जाने के बाद घर में कोई नहीं था।

शाम करीब छह बजे दंपती साथ ही घर पहुंचे। घर के मुख्य गेट का ताला तो लगा था लेकिन अंदर चैनल का ताला टूटा देख उनके होश उड़ गए। घर में अलमारी के लॉकर से आठ लाख रुपये और पांच तोले सोने के जेवर गायब थे। सूचना पर पुलिस ने मौका मुआयना किया लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा।

सड़क किनारे मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे भी खराब मिले। चूंकि घर के मुख्य गेट का ताला बंद था, इसलिए आशंका व्यक्त की जा रही है कि चोर मकान की चहारदीवारी से कूदकर भीतर घुसे होंगे। परिजनों ने बताया कि चहादीवारी के पीछे की गली में सन्नाटा रहता है। इसका फायदा उठाकर चोर मकान में घुसे होंगे।

परिजनों ने बताया कि अलमारी की चाभी बिस्तर पर रह गई थी। इस कारण चाेरों को आलमारी का लॉकर तोड़ने की जरूरत नहीं पड़ी। चोरी करने के बाद चोरों ने लॉकर को पहले की तरह बंद कर दिया था। इसके बाद चाभी को अपने स्थान पर रखने के अलावा चोर चैनल पर टूटा हुआ ताला लटका गए।