रुद्रपुर : तमंचे के बल पर क्रेटा कार लूट के तीन आरोपी गिरफ्तार, पुलिस पर भी कर चुकी है जानलेवा हमला

रुद्रपुर। शहर से क्रेटा कार और सिडकुल क्षेत्र से तमंचे के बल पर बाइक लूटने की दो अलग-अलग वारदातों में एक ही गिरोह के तीन आरोपी निकले। पुलिस ने तीनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से चोरी की क्रेटा कार और बाइक मिली और दो तमंचे व दो कारतूस भी बरामद हुए। पकड़े गए तीनों आरोपी खुलासे में लगी पुलिस व एसओजी की टीम पर जानलेवा हमला भी कर चुकी है। पुलिस ने तीनों को कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया।

शनिवार को एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने 29 मई 2024 की रात को तमंचे के बल पर क्रेटा कार व 30 मई को सिडकुल पंतनगर थाना क्षेत्र से इसी तरह बाइक लूट का खुलासा किया। बताया कि रुद्रपुर कोतवाली में युवराज व पंतनगर थाने में प्रत्युष की तहरीर पर लूट के मुकदमे दर्ज किए थे।

सनसनीखेज लूट की वारदातों के खुलासे को लेकर पुलिस व एसओजी टीम को लगाया गया। बताया कि तीन जून 2024 को जिला रामपुर यूपी निवासी जसकरन को टीम ने गिरफ्तार लिया। उसने थाना बिलासपुर के जशनप्रीत व फतेहगढ़ चुड़िया निवासी आकाशदीप के साथ मिलकर वाहनों की लूट को अंजाम देना कबूला। आठ जून 2024 को मुखबिर व सर्विलास के आधार पर प्रीत विहार बारादरी रोड पर हथियारों से लैस होकर वाहन लूट अंजाम देने आ रहे जशनप्रीत एवं आकाशदीप को भी धर लिया।

उनके कब्जे से दो तमंचे भी मिले। उनसे लूटी गई क्रेटा कार, बाइक, घटना में प्रयुक्त बाइक, इको स्पोर्ट्स कार आदि भी बरामद की। पुलिस ने उन्हें कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया। वहां एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल, सीओ सिटी निहारिका तोमर, कोतवाल धीरेंद्र कुमार आदि थे।

आपको बता दें कि क्रेटा कार व अपाचे बाइक लूट को अंजाम देने वाले बदमाश पुलिस व एसओजी टीम पर जानलेवा हमला भी कर चुके हैं। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि 31 मई 2024 की रात को एसओजी व पुलिस की टीम ने ईको स्पोर्ट्स कार की काशीपुर फ्लाईओवर के पास घेराबंदी की। इस दौरान कार सवार बदमाशों ने पुलिस पर जानलेवा हमला कर दिया और फरार हो गए थे। एसओजी की तहरीर पर बदमाशों के खिलाफ 307/332/353 आईपीसी के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली।