उधमसिंह नगर : राहुल बनकर युवती को प्रेमजाल में फंसाने वाला अफजल गिरफ्तार

उधमसिंह नगर। सितारगंज में नाम बदल कर युवती को झांसे में लेकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने के आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। युवती ने आरोपी के परिजनों पर धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बनाने का भी आरोप लगाया है।

बुधवार को पीड़ित युवती ने पुलिस को बताया कि चार वर्ष पहले एक टाइपिंग सेंटर में टाइपिंग सीखने के दौरान उसकी मुलाकात अफजल से हुई। तब उसने अपना नाम राहुल बताया और धीरे-धीरे उसे प्रेमजाल में फंसा लिया। इसके बाद उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए।

युवती ने बताया कि उस समय वह नाबालिग थी। 27 दिसंबर 2023 को आरोपी के बुलाने पर जब वह उसके घर गई तो उसे पता चला कि उसका नाम राहुल नहीं अफजल है। इस दौरान आरोपी के भाई और माता-पिता ने उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव भी बनाया। युवती के इन्कार करने पर उसकी आपत्तिजनक वीडियो को सोशल मीडिया पर डालने की धमकी दी।

विरोध करने पर आरोपी के माता-पिता और भाई ने उसके साथ मारपीट की। पुलिस ने चारों आरोपियों के विरुद्ध उत्तराखंड धर्म स्वतंत्रता अधिनियम और पाॅस्को की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है। बृहस्पतिवार को अफजल को गिरफ्तार कर लिया गया।

इधर मामला संज्ञान में आने के बाद युवती के साथ कोतवाली पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के प्रखंड अध्यक्ष अजय भगत ने पुलिस से आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की। इस संबंध में कोतवाल भूपेंद्र सिंह बृजवाल ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया है।