भारत ने रचा इतिहास, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर एक दिन में दो करोड़ लगाई गई वैक्सीन।

मीडिया ग्रुप, 17 सितंबर, 2021

भारत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर इतिहास रच दिया है। भारत ने एक दिन में तेजी के साथ दो करोड़ वैक्सीन लगाने का काम पूर्ण कर लिया है। Co-WIN पोर्टल के आंकड़ों के अनुसार, देश में दी गई खुराकों की संख्या 2 करोड़ 22 लाख 28 हजार 675 (2,22,28,675) तक पहुंच गई है।

वहीं, दोपहर 1.30 बजे तक ही देश में एक करोड़ से अधिक वैक्सीन लगा दी गईं थीं। इस बात की जानकारी स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने दी। देश में अभी भी वैक्सीनेशन कार्यक्रम तेजी के साथ चल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में एक दिन में सबसे ज्यादा वैक्सीन लगाने का रिकार्ड तोड़ दिया गया है।

पहले डेढ़ करोड़, फिर दो करोड़ वैक्सीन देने का काम किया गया। मांडविया ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘#VaccineSeva को चरितार्थ करते हुए स्वास्थ्य कर्मियों एवं देशवासियों की तरफ से प्रधानमंत्री मोदी को उपहार।

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर आज भारत ने नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए एक दिन में 2 करोड़ टीके लगाने का ऐतिहासिक आंकड़ा पार किया है।’
एक ही दिन में 2 करोड़ से अधिक COVID19 टीके लगजाने के बाद स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के जश्न मनाया।

इससे पहले मांडविया ने बताया था, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर देश ने 1:30 बजे तक अब तक सबसे तेज 1 करोड़ वैक्सीन लगाने का आंकड़ा पार कर लिया है।’ उन्होंने आगे कहा कि हम निरंतर तेजी से वैक्सीन लगाने का कार्य जारी रखे हुए हैं