वन विभाग की टीम पर फायरिंग करने वाला बदमाश गिरफ्तार

उधम सिंह नगर। गदरपुर क्षेत्र में वन विभाग की टीम पर फायरिंग करने वाले एक बदमाश को गदरपुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से 12 बोर की बंदूक और चार जिंदा कारतूस बरामद किये गये हैं। खुलासा करते हुए एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने बताया कि बीती छह सितम्बर को गदरपुर क्षेत्र अंतर्गत पीपलपडाव जंगल में वन विभाग की गश्ती टीम पर कुछ शातिर बदमाशों ने बन्दूको से लैस होकर ताबडतोड फायरिंग कर दिया था जिसमें वन विभाग के रेंजर सहित कुछ अन्य कर्मचारी घायल हो गये थे।

मामले में वन रेंजर रूप नारायण की ओर से गदरपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। लोक सेवक पर हमले की गंभीर घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों के खिलाफ एसएसपी ने त्वरित कार्रवाई के आदेश दिये थे। एसएसपी के निर्देश पर थाना गदरपुर, केलाखेड़ा बाजपुर और एसओजी की चार टीमें गठित की गयी। गदरपुर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में टीम ने कलकत्ती गाँव की तरफ से आने वाले रास्ते अब्दुल्ला नगर बार्डर पर मामले में नामजद गुरमीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से 12 बोर की एक रायफल और चार जिंदा कारतूस बरामद किये गये।

बरामद रायफल तथा कारतूस संबन्ध में सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि छह सितम्बर को उसने अपने अन्य साथियों संगत सिह, संदीप सिह, सर्वजीत सिह तथा 5-6 अन्य लोगों के साथ मिलकर वन विभाग की टीम पर फायरिंग की थी। पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया गुरमीत सिंह एक पेशेवर किस्म का लकड़ी तस्कर एवं वाहन चोर है। उसके द्वारा पूर्व मे भी फायरिंग की घटनाए की गयी हैं।

गुरमीत सिह के विरूद्ध थाना बाजपुर मे गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत भी अभियोग दर्ज है। आरोपी का लम्बा आपराधिक इतिहास रहा है। पुलिस टीम में गदरपुर थानाध्यक्ष जसवीर सिंह चौहान , उपनिरीक्षक मुकेश मिश्रा, कांस्टेबल बलवन्त सिंह, दर्शन सिंह,एसओजी के उपनिरीक्षक प्रकाश चन्द्र, हैड कांस्टेबल विनय कुमार, कांस्टेबल प्रवीण गोस्वामी, कुलदीप सिंह और कैलाश तोमक्याल आदि शामिल थे।