उधमसिंह नगर : कालोनियों में सीसी टीवी कैमरे लगवाने अनिवार्य, नही तो कालोनाइजरों पर होगी कार्रवाई।

मीडिया ग्रुप, 09 नवंबर, 2022

रिपोर्ट – मनीष ग्रोवर 

रुद्रपुर। क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से बढ़ रही चोरी और लूट की घटनाओं को लेकर पुलिस अब सतर्क हो गयी है। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने कालोनियों में सीसी टीवी कैमरे अनिवार्य रूप से लगाने के निर्देश दिये हैं। एसएसपी ने कहा कि समीक्षा में पाया गया है कि रूद्रपुर, पंतनगर और दिनेशपुर क्षेत्र में अनगिनत कालोनियां कट चुकी हैं।

इनमें कुछ कालोनियां ऐसी हैं जिनमें महज दो चार मकान ही बने हैं लेकिन इन कालोनियों में सीसी कैमरे और सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जो भी कालोनाइजर कालोनी काट रहे हैं उनकी जिम्मेदारी है कि वह कालोनी में सुरक्षा के इंतजाम भी करें।

एसएसपी ने थाना एवं चौकी प्रभारियों की बैठक लेकर कहा कि पंतनगर, किच्छा, रूद्रपुर गदरपुर और दिनेशपुर क्षेत्र में जो भी कालोनियां काटी जा रही हैं उनमें अच्छी गुणवत्ता के सीसी टीवी कैमरे अनिवार्य से लगवाये जायें और इन्हें कट्रोल रूम से लिंक किया जायेगा।

एसएसपी ने थाना और चौकी प्रभारियों से कहा कि सभी कालोनाईजरों की बैठक लेकर उन्हें सीसी कैमरे लगाने के लिए कहें। जिस कालोनी में कैमरे नहीं लगे होंगे उन कालोनाइजरों के खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जायेगी।