उधमसिंह नगर : धान क्रय केन्द्रों का तहसलीदार ने किया औचक निरीक्षण।

मीडिया ग्रुप, 02 अक्टूबर, 2022

रुद्रपुर। तराई विकास संघ, पन्तनगर फार्म, हल्दी, में धान क्रय केन्द्रों का शनिवार को तहसलीदार नीतू डागर ने औचक निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि किसान देश के अन्नदाता हैं, किसान सर्वाेपरि है व देश के विकास में किसनो की अहम भूमिका होती है किसानो का किसी भी रूप में अहित बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

निरीक्षण में तहसीलदार द्वारा संतोष प्रकट किया गया। उन्होने कहा कि इसी तरह से सम्बन्धित कर्मचारी अपना कार्य कुशलता से करेगें तो किसानो की किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न नही होगी। उन्होने कहा कि किसानों का किसी प्रकार का नुकसान नही होना चाहिये।

तहसीलदार ने धान क्रय केन्द्रों में पंजिका रजिस्टर, नमी मापक यंत्र, पंखा, विधुत, पानी व किसानों द्वारा लाया गया धान की भी जांच की।

उन्होने ने सभी केन्द्र प्रभारियों को निर्देश दिये कि जिस समय धान की नमी मापी जाती है उसी समय किसानों को धान की स्थिति के बारे में बताना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने धान क्रय केन्द्र प्रभारियों को निर्देश दिये कि यदि धान क्रय केन्द्रों में धान से सम्बन्धित कोई भी शिकायत मिली तो सम्बन्धित के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही अमल मे लाई जायेगी।

उन्होने सम्बन्धित केन्द्र प्रभारियों को धान क्रय क्रेन्द्र में पर्याप्त मजदूर रखने को कहा ताकि धान क्रम कार्याे में गति मिल सके।

उन्होने केन्द्र प्रभारियों को निर्देश दिये कि प्रतिदिन खरीद की रिपोर्ट उप जिलाधिकारी को प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें।

उन्होने केन्द्र प्रभारियों को निर्देश दिये कि इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये कि गन्ना क्षेत्र के एवज में धान की खरीद न हो।