ऊधमसिंह नगर : HAPL द्वारा मक्के की खेती के लिए किसानों को प्रोत्साहित करने हेतु पंतनगर में कार्यक्रम का आयोजन, कम लागत पर अधिक पैदावार किसानों के लिए फायदेमंद।

मीडिया ग्रुप, 15 सितंबर, 2022

रुद्रपुर। धान की फसल पर किसानों की बढ़ती लागत को देखते हुए एच ए पी एल द्वारा मक्के की फसल के लिए ऐसे बीज तैयार किए हैं जिससे धान की फसल पर आने वाली लागत से कम लागत पर मक्के की अधिक पैदावार लेकर किसान आर्थिक लाभ कमा सकेंगे।

Hemtrix Agritech private limited (एच ए पी एल) रुद्रपुर द्वारा मक्के की खेती को बढ़ावा देने के लिए गोविंद बल्लभ पंत विश्वविद्यालय पंतनगर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में निदेशक रिसर्च नवीन कुमार ने बताया कि तराई क्षेत्र में मक्के की खेती पर धान की फसल से कम लागत आती है और ऊपर से सर्वाधिक होती है जिससे किसानों को आर्थिक लाभ अधिक होगा।

कंपनी के डायरेक्टर हरपाल सिंह चावला द्वारा बताया गया कि उनकी कंपनी के मक्के के बीज HAPL9988 एवं HAPL 9944 मक्के की खेती के लिए उन्नत बीज है। यह बीज क्षेत्र के किसानों के लिए वरदान साबित होंगे। वही मक्के की खेती में धान से कम लागत आएगी और मुनाफा भी अधिक होगा जो किसानों को राहत देगा।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में सीजीएम फार्म डॉक्टर डीके सिंह, कंपनी के एमडी सरदार सिंह चावला, डायरेक्टर मार्केटिंग एस.के. नारायण, रंजीत सिंह रणजीत सिंह, हरजीत सिंह, अमरीक सिंह, जसपाल सिंह, अजयवीर सिंह आदि बड़ी संख्या में किसान भी मौजूद रहे।