ऊधमसिंह नगर : प्रशासन द्वारा प्रतिबंधित पॉलिथीन के खिलाफ छापेमारी, कुंतलों पॉलिथीन बरामद, दो लाख का जुर्माना।

मीडिया ग्रुप, 03 अगस्त, 2022

काशीपुर में दो व्यापारियों के यहां प्रशासन की संयुक्त टीम ने छापा मारा। इस दौरान 16 क्विंटल प्रतिबंधित पॉलिथीन जब्त कर दोनों गोदामों पर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। पॉलिथीन समेत कई उत्पादों पर पाबंदी लगने के बावजूद इनका इस्तेमाल खुलेआम हो रहा है।

नए नियम का पालन कराने के लिए नगर निगम, प्रशासन, पीसीबी की टीम ने सोमवार को पुलिस बल के साथ मुख्य बाजार, किला बाजार में छापा मारा कार्रवाई के दौरान टीम ने दो व्यापारियों के प्रतिष्ठानों से प्रतिबंधित 16 क्विंटल पॉलिथीन जब्त की।

नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त आलोक उनियाल ने बताया कि दोनों गोदामों पर शासन के एक्ट के मुताबिक एक-एक लाख रुपये जुर्माना किया गया। इन व्यापारियों को नोटिस भेजा जा रहा है यदि वह नोटिस नहीं लेंगे तो कोर्ट के माध्यम से नोटिस तामील कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सख्ती के बावजूद दुकानदार प्रतिबंधित पॉलिथीन का प्रयोग कर रहे हैं, अब ऐसे दुकानदारों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। छापे की सूचना मिलते ही कई दुकानदार अपने प्रतिष्ठानों से प्रतिबंधित पॉलिथीन हटाते नजर आए। पीसीबी के क्षेत्रीय अधिकारी नरेश गोस्वामी ने कहा कि यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

इस दौरान तहसीलदार अक्षय कुमार भट्ट, सहायक नगर आयुक्त आलोक उनियाल, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अमरजीत साहनी, जितेंद्र देवांतक समेत पुलिस बल मौजूद रहा।