ब्रेकिंग : एसएसपी एक्शन में, चौकी इंचार्ज को किया सस्पेंड

नवनियुक्त एसएसपी मणिकांत मिश्रा एक्शन में दिख रहे है। एसएसपी ने अपराधियों के प्रति लापरवाही के आरोप में चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया है।

वन विभाग की टीम पर तस्करों द्वारा की गई फायरिंग मामले में चौकी इंचार्ज गूलरभोज की लापरवाही सामने आने के बाद एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया है। आरोपियों की धरपकड़ के लिए चार टीमों का गठन करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं।

ये है मामलाः शुक्रवार दोपहर बाद उधमसिंहन नगर के अंतर्गत पीपल पड़ाव रेंज की टीम को सूचना मिली थी कि जंगल में कुछ अज्ञात लोग तस्करी के लिए घुसे हैं, जिस पर वन टीम ने गूलरभोज चौकी इंचार्ज गणेश दत्त भट्ट को सूचना दी। लेकिन चौकी इंचार्ज द्वारा चौकी में न होने की जानकारी दी गई जिसके बाद टीम जंगल की ओर रवाना हुई। इस दौरान जंगल में वन विभाग की टीम और तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई।

घटना में रेंजर रूप नारायण सहित 4 वन कर्मी गोली के छर्रे लगने से घायल हो गए। एसएसपी ने जब घटना की समीक्षा की तो चौकी इंचार्ज की लापरवाही सामने आई। सामने आया कि चौकी इंचार्ज ने सूचना को गंभीरता से नहीं लिया जिसके बाद एसएसपी ने चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया। वहीं एसएसपी के मुताबिक, इससे पूर्व की घटनाओं में चौकी इंचार्ज द्वारा विवेचक रहते हुए तस्करों पर कार्रवाई नहीं करना पाया गया।

फिलहाल एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए तीन टीमों का गठन किया है। इसके अलावा अलग से एसओजी की टीम को लगाया गया है. एसएसपी का कहना है कि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।