रुद्रपुर के गांधी पार्क में बनेगी भूमिगत पार्किंग

रुद्रपुर। कुमाऊं आयुक्त व जिला विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष दीपक रावत ने गांधी पार्क का सौंदर्यीकरण करते हुए पार्क को आकर्षक एवं सुंदर बनाया जाये व बड़ी भूमिगत पार्किंग की व्यवस्था कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। ताकि पार्किंग में 400 से 500 वाहनों को आसानी से पार्क किया जा सके और शहर में जाम की स्थिति से बचा जा सके।

गुरुवार को कुमाऊं आयुक्त ने यह निर्देश डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में आयोजित जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण की 18वीं बोर्ड बैठक में दिए। इससे पूर्व बैठक में 17वीं बोर्ड बैठक में स्वीकृत प्रस्तावों की कार्यप्रगति की समीक्षा की गई। साथ ही बैठक में प्राधिकरण के वर्तमान कार्य क्षेत्र और योजनाओं को और अधिक प्रभावी ढंग से संचालन के लिए आय-व्यय का अनुमोदन किया गया।

उन्होंने कहा कि रुद्रपुर में महिलाओं के लिए पिंक टॉयलेट निर्माण की स्वीकृति दी गई थी। इसमें महिला स्वच्छक ही तैनात होंगी का शेष कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत ग्राम बागवाला तहसील रुद्रपुर में 1872 ईडब्ल्यूएस भवनों के निर्माण कार्य को जल्द कराने के साथ ही वित्तीय भार की प्रतिपूर्ति के लिए अग्रिम कार्यवाही करने के निर्देश दिये। खटीमा-टनकपुर तिराहे से फायबर फैक्ट्री की ओर रोड पर लगी स्ट्रीट लाइटों के अनुरक्षण, रुद्रपुर काशीपुर महायोजना 2041 आदि की स्वीकृति दी गयी।

उन्होंने प्राप्त प्रस्तावों के प्रतिनिधियों से बात करते हुए विभिन्न प्रकार की भूमि की उपयोगिता के आधार पर नियमावली व जनहित को देखते हुए परिवर्तन करने के निर्देश दिए। निर्माण कार्य को समयबद्धता एवं गुणवत्ता से पूरा कराने के निर्देश प्राधिकरण के अधिकारियों को दिये। उन्होंने कालोनियों में छोटे-छोटे पार्क व ओपन जिम बनाने के निर्देश भी प्राधिकरण व नगर निगम को दिए। बैठक के बाद कुमाऊं आयुक्त ने जल उत्सव ’जल संरक्षण अभियान-2024 के तहत कलेक्ट्रेट परिसर में पाकड़ का पौधरोपण भी किया।

इस दौरान जिला विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक रुहेला, मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार, विकास प्राधिकरण सचिव पंकज उपाध्याय, मुख्य कोषाधिकारी डॉ.पंकज कुमार शुक्ल, नगर आयुक्त काशीपुर विवेक राय, उप नगर आयुक्त रुद्रपुर शिप्रा जोशी, अधीक्षण अभियंता पेयजल मृदुला सिंह आदि उपस्थित थे।