रुद्रपुर : सीड्स और कैटल प्लांट में भड़की आग, करोड़ों का नुकसान

रुद्रपुर। सीड्स और कैटल प्लांट के गोदामों में आग लग गई। इससे गोदामों में रखे गेहूं और कैटल फीड जलकर नष्ट हो गया। दमकल की चार गाड़ियों ने रात करीब तीन बजे से लेकर सुबह 8:30 बजे तक 26 राउंड पानी की बौछार कर आग पर काबू पाया। तपिश से गोदाम के भवन में भी दरारें पड़ गईं।

बुधवार देर रात करीब ढाई बजे बगवाड़ा में मैसर्स बाबा दीप तराई सीड्स के गोदाम में शाॅर्ट सर्किट से आग लग गई। श्रमिकों ने तुरंत प्लांट स्वामी बलराम सिंह को इसकी जानकारी दी और आग बुझाने में जुट गए। इस दौरान आग विकराल होती चली गई और उसने कैटल फीड के गोदाम को भी चपेट ले लिया। बलराम ने गोदाम पहुंचकर अग्निशमन विभाग को आग की जानकारी दी।

सूचना पर अग्निशमन अधिकारी रुद्रपुर गिरीश सिंह बिष्ट टीम के साथ मौके पर पहुंचे। आग को देखते हुए उन्होंने पंतनगर व किच्छा यूनिट को भी मौके पर बुलाया।करीब साढ़े पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

प्लांट स्वामी बलराम सिंह ने बताया कि सीड्स के गोदाम में रखा करीब छह से सात हजार क्विंटल गेहूं जल गया है। कैटल फीड गोदाम में रखा करीब एक हजार क्विंटल कैटल फीड भी जल गया। भवन भी आग की तपिश से क्षतिग्रस्त हो गया। उसमें दरारें पड़ गई। उन्होंने कहा कि आग से करीब 3.50 करोड़ रुपये की क्षति का अंदेशा है।