उत्तराखंड : जेल प्रशासन ने अचानक ली बैरक की तलाशी, कैदी के पास मिला मोबाइल फोन, मचा हड़कंप।

मीडिया ग्रुप, 10 अप्रैल, 2023

हरिद्वार जिला कारागार रोशनाबाद में जेल प्रशासन ने सोमवार को दोपहर बैरकों की रैंडम तलाशी ली। इस दौरान एक विचाराधीन बंदी के पास मोबाइल फोन मिला, जिससे हड़कंप मच गया।

बंदी के खिलाफ सिडकुल थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस के मुताबिक, जेल प्रशासन ने बैरकों में बंदियों की रैंडम तलाशी ली। बंदीरक्षक अक्षय को बैरक नंबर एक में सुमित पर शक हुआ।

सुमित के बैरिक की तलाशी लेने पर मोबाइल फोन मिला। बंदी ने अंडरवियर के अंदर की-पैड वाला मोबाइल फोन छिपाकर रखा था। आरोपी से सिम, पॉवर बैंक, चार्जर और डाटा केबल भी बरामद हुआ है।

बंदी रक्षक ने तत्काल जेल प्रशासन को जानकारी देकर मोबाइल को जब्त कर लिया। प्रभारी जेलर प्यारे लाल आर्य ने सिडकुल थाने में तहरीर दी।

थाना प्रभारी रमेश सिंह तनवार ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। हालांकि, जेल प्रशासन के अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं।

विचाराधीन बंदी से मोबाइल फोन मिलने पर जेल प्रशासन के सुरक्षा दावों पर सवाल खड़े होने लगे हैं। जेल में कड़ी सुरक्षा और बंदियों से मिलने आने वालों की तलाशी के बाद भी बैरक तक फोन पहुंचने से जेल प्रशासन में हड़कंप है।

इससे जेल प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं। जेल में पूर्व में भी बंदियों के पास मोबाइल फोन मिलने के मामले सामने आ चुके हैं।