उधमसिंह नगर : पंतनगर यूनिवर्सिटी में छात्रा के यौन शोषण पर बड़ा बवाल।

मीडिया ग्रुप, 12 दिसंबर, 2022

रूद्रपुर। पंतनगर विश्वविद्यालय में चिकित्सा अधिकारी द्वारा छात्रा के साथ दुष्कर्म पर विद्यालय के छात्र-छात्राएं भड़क उठे। उन्होंने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विश्वविद्यालय के चिकित्सालय का घेराव करते हुए जमकर हंगामा किया। भारी विरोध के चलते कई थानों की पुलिस मौके पर बुलानी पड़ी।

हंगामा बढ़ने की सूचना पर एसएसपी मंजूनाथ टीसी भी मौके पर पहुंच गये। इस दौरान प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राओं की पुलिस के साथ भी तीखी नोंक झोंक हुयी। बता दें विवि की एक छात्रा ने चिकित्साधिकारी डॉक्टर दुर्गेश कुमार पर पांच दिसंबर को उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए शिकायती पत्र सौंपा था। जिसमें कमेटी द्वारा जांच की गई।

महाविद्यालय स्तर पर गठित समिति इंटरनल कंप्लेंट्स कमिटी फॉर जेंडर सेन्सीटाइजेशन प्रिवेंशन एंड प्रोहिबिशन ऑफ सेक्सुअल हैरेसमेंट ऑफ विमेन एम्पलाइज एंड स्टूडेंट्स कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर चिकित्साधिकारी डॉक्टर को प्रथम दृष्टड्ढा दोषी पाया। जिसके बाद चिकित्साधिकारी को निलंबित कर दिया गया था।

रविवार को पीड़ित छात्रा ने पंतनगर थाने में चिकित्साधिकारी पर दुष्कर्म और छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए तहरीर सौंपी थी। पीड़िता का कहना था कि 5 दिसंबर 2022 को उसकी तबीयत खराब होने के कारण वह विश्व विद्यालय अस्पताल गई थी। इस दौरान परीक्षण के दौरान चिकित्साधिकारी ने उससे छेड़छाड़ की। धमकी दी कि किसी को भी बताया तो जिंदगी बर्बाद कर देगा।

मामले में छात्रा की शिकायत पर जीबी पंत विवि के चिकित्सालय के डॉक्टर के विरुद्ध धारा मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस ने अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है।

आपको बता दें कि आज सुबह ही राज्यपाल गुरमीत सिंह पंतनगर पहुंचे थे। उनके पंतनगर में कई कार्यक्रम हैं। उनकी यहां मौजूदगी के बीच छात्रों का हंगामा बढ़ता देख पुलिस के हाथ पांव फूल गये। तनाव बढ़ता देख आस पास के कई थानों की पुलिस को मौके पर बुला लिया गया।

इस दौरान छात्रों की पुलिस के साथ भी नोंक झोंक हुयी। सूचना पर एसएसपी मंजूनाथ टीसी भी मौके पर पहुंच गये। उन्होंने छात्रों को समझाने का प्रयास भी किया।