स्मॉग से आप विधायक की गाड़ी हादसाग्रस्त, बाल-बाल बची फरीदकोट से विधायक गुरदित की जान।

मीडिया ग्रुप, 10 नवंबर, 2022

पराली जलाने के कारण फैले धुएं और स्मॉग के कारण मंगलवार की देर रात आप के फरीदकोट से विधायक गुरदित सिंह सेखों की गाड़ी के आगे चल रही गाड़ी में विजिबिलिटी कम होने के कारण अचानक ब्रेक लग गई। इस कारण इनकी गाड़ी को भी ब्रेक लगानी पड़ी। इसमें विधायक सेखों और उनके सुरक्षा कर्मी बाल-बाल बच गए।

सूचना मिलने के बाद तुरंत थाना सराभा नगर की पुलिस मौके पर पहुंच गई। हादसा बद्दोवाल रेलवे फाटकों के पास हुआ। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और विधायक सेखों ने पुलिस को बताया कि स्मॉग के कारण विजिबिलिटी कम थी इस कारण हादसा हो गया। इसके बाद वह सुरक्षा कर्मचारियों के साथ चंडीगढ़ के लिए निकल गए।

जानकारी के मुताबिक फरीदकोट से विधायक गुरदित सिंह सेखों सरकारी गाड़ी में चंडीगढ़ जा रहे थे। इस दौरान धुंध बहुत ज्यादा थी, इसलिए विजिबिलिटी कम थी। जब वह मुल्लांपुर से बद्दोवाल फाटक के पास पहुंचे तो उनसे आगे जा रही गाड़ी की अचानक ब्रेक लग गई थी। इस कारण उनकी कार पीछे से टकरा गई थी। हादसे में गाड़ी का बंपर क्षतिग्रस्त हो गया।

मगर विधायक को सुरक्षित गाड़ी से बाहर निकाला गया। हादसे के तुरंत बाद गाड़ी के ड्राइवर ने पुलिस को सूचित कर दिया था। इस कारण पास ही मौजूद पुलिस दस्ता मौके पर पहुंच गया। विधायक गुरदित्त सिंह ठीक ठाक थे, लिहाजा वह चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए।

पराली जलाए जाने के कारण शहर में काफी धुआं है। इस कारण लोग काफी परेशान हैं और विजिबिलिटी भी कम है। पंजाब में पराली जलाई जा रही है, इसी कारण कई जगहों पर स्मॉग छाई हुई है, जिस कारण शहर में आए दिन हादसे होने का पूरा खतरा बना हुआ है।