उत्तराखंड : ऊधमसिंह नगर सहित छह जिलों में दो दिन भारी बारिश की चेतावनी, भारी बारिश का आरेंज अलर्ट जारी।

मीडिया ग्रुप, 28 अगस्त, 2022

हल्द्वानी। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के छह जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। 28 व 29 अगस्त को नैनीताल, चम्पावत व ऊधम सिंह नगर जिलों में कहीं कहीं पर भारी वर्षा को लेकर चेतावनी जारी की गई है। भारी से बहुत भारी का आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में आपदाग्रस्त जिलों में लोगों की परेशानिया बढ़ सकती हैं।

दक्षिण पश्चिम मानसून की सक्रियता से प्रदेश में फिर से वर्षा की संभावना बन रही है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन कुमाऊं के अधिकांश जगहों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने या गरज के साथ बौछार पडऩे की संभावना जताई है।

भारी वर्षा की संभावना को देखते हुए संवेदनशील क्षेत्रों में भूस्खलन होने, चट्टान गिरने से सड़कें अवरुद्ध होने को लेकर सतर्क किया गया है। आवागमन में सावधानी बरतने, नाली नालों के करीब नहीं जाने की सलाह जारी की है। खासकर पर्यटकों को पर्वतीय जिलों का सफर सावधानीपूर्वक करना चाहिए।

कुमाऊं मंडल में नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर और ऊधम सिंह नगर जिलों में कहीं कहीं पर भारी वर्षा को लेकर चेतावनी जारी की गई है। जबकि गढ़वाल मंडल में देहरादून, टिहरी और पौड़ी में भारी से बहुत भारी बारिश के आसार हैं। ऐसे में पर्वतीय जिलों का सफर आवश्यक होने पर ही सावधानी पूर्वक करें।