उधमसिंह नगर : पुलिस कर्मी द्वारा दुकानदार पर हमला, जान से मारने की दी धमकी।

मीडिया ग्रुप, 05 अगस्त, 2022

रुद्रपुर। उधार के पैसे मांगने पर सस्पेंड चल रहे उत्तराखंड पुलिस के एक जवान पर नशे में गुंडागर्दी करने के आरोप लगे हैं। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। बताया जाता कि आरोपी सिपाही पर पूर्व में भी कई मुकदमे दर्ज हैं। एसपी क्राइम अभय के मुताबिक आरोपी सिपाही की चम्पावत में तैनाती है। वह अभी किसी मामले में सस्पेंड चल रहा है।

सिपाही मानसिक रुप से परेशान बताया जाता है। उन्होंने आरोपी के खिलाफ जांच कर कड़ी कार्रवाई की बात कही है। जानकारी के अनुसार किच्छा रोड स्थित सीमेंट स्टोर के स्वामी ने रम्पुरा चौकी व कोतवाली में प्रार्थना पत्र देते हुए कहा कि एक सिपाही जोकि उत्तराखंड पुलिस में तैनात है और हाल ही में भूत बंगला में रह रहा है। कुछ दिन पूर्व प्रार्थी की दुकान पर आया और प्रार्थी से घर बनाने के लिए समान उधार ले गया था।

जिसकी कुछ पेमेंट उक्त सिपाही के द्वारा कर दी गई और बीस हजार रुपये उधार छोड़ दिये गये। जब दुकान स्वामी ने कई बार अपने बकाया पैसे मांगे तो सिपाही टाला मटोली करता रहा और वहां से चला जाता था। 3 अगस्त लगभग 7:00 बजे सिपाही शराब के नशे में अपनी कार में 2 से 3 अन्य लोगो के साथ दुकान पर आया और उधार सामान मांगने लगा जब उधर देने से मना किया और पूर्व के बकाया पैसे मांगे तो सिपाही भड़क गया और दुकान स्वामी से गाली गलौज पर उतारू हो गया।

जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने लगा वही कार में बैठे लोग भी कार से निकल आए और दुकान स्वामी से गाली गलौज कर मारपीट पर उतारू हो गए आसपास की भीड़ एकत्र होती देख सिपाही और उसके साथी वहा से भाग गये।

वहीं दुकान स्वामी ने सिपाही और उसके साथियों पर जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है। वही दुकान स्वामी ने रम्पुरा चौकी और कोतवाली में तहरीर देकर उक्त लोगों के खिलाफ कानूनी कारवाई करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया है।