उधमसिंह नगर : रुद्रपुर सिडकुल में लव जिहाद के आरोप में हिंदु युवा वाहिनी का जोरदार प्रदर्शन।

मीडिया ग्रुप, 06 जून, 2022

रूद्रपुर। सिडकुल स्थित ऑटो कंपनी में हिंदु युवती को धर्म परिवर्तन और शारीरिक सम्बंध बनाने के लिए दबाव बनाने का मामला सामने आया है। मामले की जानकारी मिलने पर हिंदु युवा वाहिनी के कार्यकर्ता भड़क गये। उन्होंने फैक्ट्री गेट पर जोरदार प्रदर्शन किया और मामले को लव जिहाद का प्रयास बताते हुए दोषियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गयी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सिडकुल स्थित ऑटो कंपनी में काम करने वाली एक युवती ने हिंदु युवा वाहिनी को शिकायती पत्र देकर बताया कि कंपनी में काम करने वाले दूसरे समुदाय के कुछ अधिकारी उसे गंदगी बातें करने और अवैध सम्बंध बनाने के लिए मजबूर करते हैं यही नहीं धर्म परिवर्तन के लिए भी मजबूर किया जाता है। जब उसने इसका विरोध किया तो उसे कंपनी से निकाल दिया गया। युवती के मुताबिक उसने इसकी शिकायत सिडकुल चौकी में भी की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं।

युवती के शोषण की शिकायत पर हिंदु युवा वाहनी के कार्यकर्ता भड़क गये। कार्यकर्ताओं ने अपने जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में कंपनी के गेट पर पहुंचकर जोरदार प्रदर्शन कर धरना दिया। हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारियों ने इसे लव जिहाद से जुड़ा मामला बताते हुए कंपनी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और दोषियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की।

विरोध प्रदर्शन की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। पुलिस अधिकारियों ने मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया। विरोध प्रदर्शन में पवन मिश्रा, राजा, पंकज, संजय, अनुज, विराट कुमार, सुमित, पवन गंगवार, सौरभ सागर, रामबदन मौर्या सहित दर्जनों लोग शामिल थे।